Ashish, who exposed the Vyapam scam struggling with life and death

जिंदगी और मौत से जूझ रहे व्यापम घोटाले का खुलासा करने वाले आशीष, मदद के लिए आगे नहीं आ रहा कोई

Ashish, who exposed the Vyapam scam :  मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम घोटाले का खुलासा करने के बाद व्हिसल ब्लोअर के नाम से महशूर हुए आशीष

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : August 21, 2022/9:23 am IST

भोपाल : Ashish, who exposed the Vyapam scam :  मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम घोटाले का खुलासा करने के बाद व्हिसल ब्लोअर के नाम से महशूर हुए आशीष चतुर्वेदी इन दिनों जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। आशीष चतुर्वेदी की पिछले कुछ दिनों से तबीयत बेहद चिंताजनक बनी हुई है। वह कई दिनों ग्वालियर के कल्याण अस्पताल में भर्ती थे। हालत बेहद खराब होने के बाद उनको दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

यह भी पढ़े : मुश्किल में मनीष सिसोदिया ! देश छोड़ने पर लगी रोक, CBI ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर 

Ashish, who exposed the Vyapam scam :  परिवार इस युवा एक्टीविस्ट को बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है लेकिन बेहतर ट्रीटमेंट की आवश्यकता है। परिजन का आरोप है कि जिस सिस्टम के खिलाफ था, उसमें शामिल लोग तो कभी मदद करेंगे नहीं, जो लोग उसकी लड़ाई में शामिल होकर राजनीतिक लाभ लेते रहे वह भी बेपरवाह हैं।

यह भी पढ़े : राष्ट्रपति पुतिन के सबसे करीबी की बेटी को बम से उड़ाया, रूस-यूक्रेन युद्ध का मास्टर माइंड था पिता अलेक्जेंडर 

लोग सोशल मीडिया पर कर रहें हैं मदद की अपील

Ashish, who exposed the Vyapam scam :  सोशल मीडिया पर आशीष चतुर्वेदी को मेडिकल हेल्प दिलाने के लिए मुहीम चल रही है। ट्वीटर पर एक यूजर राज रावत ने लिखा है कि छोटे भाई आशीष चतुर्वेदी जीवन-मौत से जूझ रहे हैं। उनकी मदद की गुहार लगाते हुए रावत ने उनके जल्द सामाजिक कार्य के लिए लौटने की दुआ मांगी है। इसी तरह कुंवर राज्यवर्धन सिंह नामक एक यूजर ने आशीष चतुर्वेदी के मदद की अपील करते हुए जल्द स्वस्थ होने की दुआ मांगी है।

यह भी पढ़े : प्रदेश में बढ़ रहे स्वाइन फ्लू के मामले, एक दिन में मिले इतने नए मरीज, महिला की हुई मौत 

मदद में कोई रूचि नहीं दिखा रहे हैं लोग

Ashish, who exposed the Vyapam scam :  राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि आशीष के पिता ने राज्य सरकार से गुहार लगाई लेकिन वह लोग मदद में कोई रूचि नहीं दिखा रहे हैं। आशीष के पिता ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह व कमलनाथ से भी मदद की गुहार लगाई है। दिग्विजय सिंह का फोन ही नहीं उठा और कमलनाथ पूरी तरह से अनजान हैं। उन्होंने कांग्रेस के दोनों पूर्व सीएम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह वह नाम है जो सरकार बनाने के लिए उसकी मदद के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहते थे लेकिन अब उसकी जरूरत है तो कोई नहीं है।

यह भी पढ़े : एम्स देगा डॉक्टर्स को ट्रेनिंग, सीएम और डायरेक्टर के बीच बनी सहमति, इन्हें मिलेगा लाभ 

विवेक तनखा ने ट्वीट कर दी जानकारी

Ashish, who exposed the Vyapam scam :  राज्यसभा सांसद विवेक तनखा ने परिवार के सदस्यों से बीते दिनों बात कर इलाज के लिए हर संभव प्रयास किए जाने की बात कही है। सांसद विवेक तनखा ने 13 अगस्त को ट्वीट किया कि आशीष चतुर्वेदी की तबियत अत्यंत चिंताजनक है। ग्वालियर कल्याण अस्पताल में अड्मिट है। दिल्ली शिफ़्ट करने का प्रयास हो रहा है। आशीष के पिता जी से बात हुई। आशीष को बेस्ट ट्रीटमेंट दिलवाने का हर सम्भव प्रयास होगा। आशीष की साइकल व्यापम का प्रतीक चिन्ह रहा।

यह भी पढ़े : NTPC Requirement 2022 : इन पदों पर निकली वैकेंसी, मिलेगी 1 लाख से ज्यादा सैलरी, आवेदन करने की अंतिम तिथि जानें यहां 

आशीष चतुर्वेदी ने किया था व्यापम घोटाले का खुलासा

Ashish, who exposed the Vyapam scam :  व्यापम घोटाले का खुलासा व्हिसल ब्लोअर आशीष चतुर्वेदी ने किया था। साइकिल से चलने वाले इस एक्टीविस्ट के खुलासे से राज्य शासन-प्रशासन परेशान हो गया था। आशीष पर इस खुलासे के बाद कई हमले हुए, तमाम धमकियां मिली। आशीष को सुरक्षा भी बाद में मिला। लेकिन उनके सुरक्षाकर्मी साइकिल पर चलने वाले एक्टीविस्ट की सुरक्षा को लेकर हमेशा परेशान रहते थे। आशीष चतुर्वेदी पर एक वेबसीरीज भी आई थी जिसका नाम व्हिसल ब्लोअर था।

यह भी पढ़े : प्रदेश में कोरोना ने मचाया कहर, 24 घंटे में मिले इतने नए मरीज 

क्या है व्यापम घोटाला जानें यहां

Ashish, who exposed the Vyapam scam :  मध्य प्रदेश का व्यापम घोटाला 2013 में हुआ था। प्री मेडिकल टेस्ट में धांधली का खुलासा होने के बाद हड़कंप मच गया था। इस घोटाले से जुड़े तमाम लोगों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत भी हुई थी। सीबीआई जांच में इस घोटाले में तीन मेडिकल कॉलेजों के अध्यक्षों समेत 160 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें