Get money without doing any work: काम कुछ नहीं फिर भी मिलता है पैसा!

काम कुछ नहीं फिर भी मिलता है पैसा! जानें इस शख्स ने कैसे कमाए 2 करोड़ रुपए ?

Get money without doing any work: काम कुछ नहीं फिर भी मिलता है पैसा! जानें इस शख्स ने कैसे कमाए 2 करोड़ रुपए ?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : September 9, 2022/11:29 am IST

Get money without doing any work: नई दिल्ली। दुनिया में हर कोई चाहता है कि बिना कौई काम करे पैसा मिल जाए लेकिन ऐसा संभव नहीं है ये सब जानते है सेकिन एक सख्स ने बिना कुथ काम करे 2 करोड़ रुपए कमाए है। ये सुनकर आपको भी लगेगा की ऐसा कैसे हो सकता है। तो आज हम आपको बताएंगे कि बिना कोई काम करे इस सख्स ने कैसे करोड़ो रुपए कमाए। इसमें उसको कोई महनत भी नहीं करनी पड़ी साथ ही न कोई काम ऐसा करना पड़ा जो उसके मन के मुताबिक न हो।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी को सीएम बताएंगे ये खास प्लान, जानिए प्रदेश में कौन देने जा रहा है दस्तक?

4 साल से कुथ न करके कमाए 2 करोड़ रुपए

Get money without doing any work: हम में से बहुत लोगों ने अपनी लाइफ में एक ना एक बार तो सोचा होगा की काश एक ऐसी जॉब मिल जाए जिसमें कोई काम ना करना पड़े और सैलरी भी अच्छी हो। ऐसी नौकरी पाना किसी सपने से कम नहीं लगता है। लेकिन जापान के शोजी मोरीमोट को अपनी ड्रिम जॉब मिल गई है। जिसमें शोजी के क्लाइंट उनहे कुछ न करने पर भी मोटी रकम देते है। इस सख्स को अपनी इस जॉब से बेहद लगाव है। वे अपने काम से बहुत प्रेम भी करते है। 38 साल के शोजी मोरीमोटो जापान के रहने वाले पतले दुबले सामान्य से दिखने वाले साधारण व्यक्ति है। और वे जापान में रहते हुए अपनी सपनों की नौकरी कर रहें हैं। वे ये काम पिछले 4 सालों से करते हुए आ रहे हैं। शोजी मोरीमोटो ने इन चार सालों के दौरान कुछ ना करके भी $280,000 कमाए हैं।

ये भी पढ़ें-  घर में ही सुरक्षित नहीं मासूम बेटियां, मामा और नाना की इस करतूत पर कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

क्लाइंट इस चीज के देते है पैसे

Get money without doing any work: शोजी मोरीमोटो का काम है कुछ ना करना। जिसके लिए उनके क्लाइंट उन्हें पैसे देते हैं। दरअसल शोजी मोरीमोटो को क्लाइंट बुक करते हैं । बुकिंग के हिसाब से शोजी मोरीमोटो को क्लाइंट के साथ रहना पड़ता है। यहां शोजी मोरीमोटो उनके साथ रह कर कोई काम नहीं करते बस उनके साथ रहते है। वे उनके साथ जाते हैं, खेलते हैं, कॉफी पिते हैं, घुमते हैं और भी बहुत सी चिजें है जो मन में आता है करते हैं। शोजी मोरीमोटो अपने क्लाइंट को कमपेनियनशिप देते हैं। शोजी मोरीमोटो का केवल इतना ही काम है कि उनको अपने क्लाइंट के साथ बुकिंग टाइम तक रहना है। शोजी मोरीमोटो का कहना है कि वे मुल रूप से खुद को क्लाइंट के साथ रहने के लिए किराय पर देते हैं जिसके बदले में क्लाइंट उन्हें अच्छा पैसा देते हैं।

ये भी पढ़ें- ‘अभी हम जिंदा हैं’ सिर्फ ये साबित करने के लिए 102 साल के बुजुर्ग ने धूमधाम से निकाली बारात, देखकर दंग रह गए सरकारी अधिकारी

इतने मिलते हैं पैसे

Get money without doing any work: शोजी मोरीमोटो को कुछ ना करने के लिए उनके क्लाइंट अच्छा पैसा देते हैं। एक बुकिंग के लिए 10,000 येन ($71) चार्ज करते है। पिछले चार सालों में उन्होंने कुछ ना कर के $280,000 कमायें हैं। वे दिन में 2 से 4 क्लाइंट की बुकिंग लेते हैं। इनही में से एक क्लाइंट ने उन्हें 270 बार अभी तक बुक किया है। उन्हें क्लाइंट साथ में बैठकर काफी पीने, सी-सो झूला झूलने यहा तक की एक क्लाइंट ने उन्हें बस ट्रेन की खिड़की से अलविदा कहने के लिए बुक किया था। बहुत से ऐसे क्लाइंट है जो उन्हें एक बार से ज्यादा बुक करते हैं।

ये भी पढ़ें- ‘बिजली बिल का भुगतान न होने पर काट दिया जाएगा कनेक्शन’ कहीं आपके मोबाइल पर भी तो नहीं आया ऐसा मैसेज?

कभी-कभी काम नहीं करना भी होता है अच्छा

Get money without doing any work:  समाज में देखें तो लोग ऐसे इंसान को ही बेहतर मानते हैं जो किसी ना किसी रूप में उत्पादक होते हैं लेकिन शोजी मोरीमोटो का कुछ ना करना भी लोगों के लिए उपयोगी साबित हो रहा है। शोजी मोरीमोटो कहते हैं कि “लोग सोचते हैं कि मेरा ‘कुछ नहीं करना” मूल्यवान है क्योंकि यह उनके लिए उपयोगी है। कुछ भी नहीं करना भी ठीक है क्योकि इससे भी लोगों को किसी खास तरीके से मदद हो रही है। हर समय उपयोगी होने की जरूरत नहीं है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें