Tikamgarh News : शहर के तालाब में फैली गंदगी, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान, सफाई के लिए आगे आए ये लोग |

Tikamgarh News : शहर के तालाब में फैली गंदगी, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान, सफाई के लिए आगे आए ये लोग

Tikamgarh News : टीकमगढ़ शहर की लाइफ लाइन कहे जाने वाले महेंद्र सागर तालाब में फैली गंदगी और जलकुंभी की सफाई के लिए अब सामाजिक कार्यकर्ता आगे आए हैं।

Edited By :   Modified Date:  August 23, 2023 / 10:52 PM IST, Published Date : August 23, 2023/8:44 pm IST

टीकमगढ़। टीकमगढ़ शहर की लाइफ लाइन कहे जाने वाले महेंद्र सागर तालाब में फैली गंदगी और जलकुंभी की सफाई के लिए अब सामाजिक कार्यकर्ता आगे आए हैं। बुधवार को सुबह से विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोग तालाब पर पहुंचे। उन्होंने घाटों के आसपास फैली जलकुंभी को बाहर निकाला। लोगों के सहयोग के लिए मछुआ समिति के सदस्य भी नाव और जाल लेकर पहुंच गए।

read more : Pradosh Vrat: बहुत ही खास होगा सावन में पड़ने वाला अगला प्रदोष व्रत, जानिए पूजा की विधि और मुहूर्त

सामाजिक कार्यकर्ता सौरभ शर्मा ने बताया कि लंबे समय बाद इस बार महेंद्र सागर तालाब में जल का भराव अच्छा हुआ है। तालाब भरने से जहां एक ओर लोगों में खुशी है। वहीं गंदगी और जलकुंभी से तालाब पर नहाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन और नगर पालिका से कई बार इस मुद्दे को लेकर शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन तालाब की सफाई पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके चलते अब सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों ने तालाब की सफाई के लिए प्रयास शुरू किया है।

सामाजिक कार्यकर्ता जया श्रीवास्तव, सुरेश दौंदेरिया, गोलू अग्निहोत्री ने बताया कि हर दिन सुबह से 2 घंटे हम लोग तालाब की सफाई के लिए श्रमदान करेंगे। हमारी कोशिश है कि पितृपक्ष से पहले तालाब के महादेव घाट और पितृ तर्पण घाट की साफ सफाई हो सके। जिससे आने वाले श्राद्ध पक्ष में लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने बताया कि बीते दो दिनों से तालाब की सफाई का अभियान जारी है। जिसके चलते अब कई सामाजिक लोग सहयोग करने के लिए आगे आए हैं।

read more : Global Investors Summit-2023 : उत्तराखण्ड में आयोजित किया जा रहा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023, सीएम धामी ने कहा – उद्यमियों को देगें हर प्रकार की सहूलियत 

मछुआ समिति के सदस्यों ने की सफाई

महेंद्र सागर तालाब की सफाई और जलकुंभी निकालने के लिए आज छुआ समिति के सदस्य नाव और जाल लेकर तालाब पर पहुंचे। समिति के अध्यक्ष लक्ष्मण रैकवार ने बताया कि नगर पालिका सीएमओ ने तालाब की सफाई के लिए बोला था। आज दो दर्जन से ज्यादा छुआ समिति के सदस्यों को लेकर तालाब की सफाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि पूरे तालाब में जलकुंभी फैली है। इसके लिए नगर पालिका को व्यवस्थित रूप से बजट जारी करना चाहिए।

 

 

(टीकमगढ़ से शैलेंद्र द्विवेदी की रिपोर्ट)

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें