To eliminate this disease, the department is going to run a unique campaig

इस बीमारी को खत्म करने के लिए विभाग ने चलाने जा रही अनोखी मुहीम, मरीजों को अस्पताल तक लाने पर मिलेगा सोना और मोबाइल गिफ्ट

To eliminate this disease, the department is going to run a unique campaign, on bringing patients to the hospital, you will get gold and mobile gifts

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : October 20, 2022/1:11 pm IST

on bringing tv patients to the hospital people will get 50000 prize: भोपल ;देश में लगातार बढ़ रहे टीवी की बीमारी को देखते हुए। मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने एक अनोखी पहल की है। जिसके तहत चिकित्सा विभाग ने टीबी के मरीजों की पहचान करने वाले को 500 से 50 हजार तक का इनाम देगी। इसके साथ ही इनाम के तौर पर मिक्सर ग्राइंडर, मोबाइल और सोना-चांदी का भी ऑफर देने की घोषणा की है। इन दिनों लगातार बढ़ रहे टीवी के मरीजों की संख्या को देखते हुए मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में चिकित्सा विभाग द्वारा ये अनोखी पहल की है।

यह भी पढ़े: Kawardha Crime News : बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट | चिल्फीघाटी थाना इलाके की घटना

टीबी के मरीज को अस्पताल लाने वाले व्यक्ति को मिलेगा इनाम

on bringing tv patients to the hospital people will get 50000 prize: टीवी की बीमारी कितनी खतरनाक है ये हम सभी जानते है। इस बीमारी से अधिकतर लोग परेशान है। लेकिन शर्म और पैसे की कमी होने के कारण पीड़ित इस बीमारी का इलाज नहीं करा पाते है। इस को देखते हुए मध्य प्रदेश के मालवा जिला के चिकित्सा विभाग ने दीपावली के शुभ अवसर पर इस अनोखी पहल की शुरुआत की है। इस योजना के अंतर्गत टीबी के मरीज को अस्पताल लाने वाले व्यक्ति को पांच सौ से लेकर 50 हजार रुपए तक की राशि इनाम के तौर पर दी जाएगी। ताकि टीवी के मरीजों की पहचान हो सके साथ ही बीमारी को लेकर अधिक से अधिक लोगो तक जागरूकता फैलाया जा सके।

यह भी पढ़े; सत्या नडेला को अमेरिका में प्रदान किया गया पद्म भूषण, जनवरी में आ सकते हैं भारत

चिकित्सा विभाग द्वारा शुरू किया गया जागरूकता अभियान

on bringing tv patients to the hospital people will get 50000 prize: मिली जानकारी के मुताबिक इस इनाम के तकदार वही लोग होंगे जो टीवी मरीजों की पहचान करवाएगे। खासतौर पर नए मरीजों कि जिनकी अभी तक पहचान नहीं हुए है या फिर जिनका इलाज शुरू नहीं हुआ है। वही इस मामले को लेकर आगर मालवा के जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश गुप्ता ने बताया कि वर्ष 2025 तक देश से टीबी को खत्म करने की योजना है. इसको ही लेकर आगर मालवा जिला चिकित्सा विभाग 24 अक्टूबर से लेकर 31 दिसंबर तक टीबी महाअभियान चला रहा है. इसके लिए टीबी की मरीज लाओ और इनाम पाओ की योजना शुरुआत की गई है.