छोटे से मोबाइल शॉप वाले के बैंक अकाउंट से 300 करोड़ का ट्रांजेक्शन! दुकान देख अफसरों का दिमाग चकराया

छोटे से मोबाइल शॉप वाले के बैंक अकाउंट से 300 करोड़ का ट्रांजेक्शन! दुकान देख अफसरों का दिमाग चकराया

छोटे से मोबाइल शॉप वाले के बैंक अकाउंट से 300 करोड़ का ट्रांजेक्शन! दुकान देख अफसरों का दिमाग चकराया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : March 15, 2022/2:50 pm IST

खंडवा, मध्यप्रदेश। मोबाइल दुकान चलाने वाले युवक को इनकम टैक्स विभाग ने करीब 300 करोड़ रुपये के ट्रांजेक्शन को लेकर नोटिस दिया।नोटिस मिलने पर युवक काफी परेशान है और अपने साथ फ्रॉड होने की बात कह रहा है। युवक गांव के एक छोटे किसान का बेटा है और वह गांव में ही मोबाइल एसेसरीज की दुकान चलाता है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

जिस युवक को आईटी का नोटिस मिला है उसके बैंक खाते में 290 करोड़ 39 लाख 36 हजार 817 रुपयों का बड़ा ट्रांजेक्शन पिछले साल में हुआ। जब इसकी जानकारी इनकम टैक्स विभाग को मिली तो वह एक्शन में आया और युवक को नोटिस भेज दिया। जब युवक इनकम टैक्स विभाग की ओर यह नोटिस मिला तो उसके होश उड़ गए।

पढ़ें- होली के चलते पुलिसकर्मियों की छुट्टियां 20 मार्च तक रद्द.. यहां के लिए फैसला

हैरानी की बात यह है कि युवक के पेन कार्ड के आधार पर मुंबई के एक्सिस बैंक में यह खाता है जिसमें यह बड़ा ट्रांजैक्शन हुआ है और वह युवक कभी मुंबई गया ही नहीं। अब इस पेचीदा मामले को लेकर ना स्थानीय पुलिस इसमें जांच करने को तैयार है ना इनकम टैक्स विभाग। युवक परेशान है कि उसके नाम पर बड़ा फ्रॉड हुआ है लेकिन कोई मदद नहीं मिल रही है।

पढ़ें- ‘हिजाब बैन बरकरार रखना कर्नाटक हाईकोर्ट का ‘निराशाजनक’ फैसला’.. महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल

खंडवा-इंदौर मार्ग पर खंडवा के निकटस्थ ग्राम देशगांव के प्रवीण राठौर को इनकम टैक्स विभाग ने नोटिस देकर सुनवाई के लिए ऑफिस में 15 मार्च को पेश होने का आदेश दिया है। इस कारण बताओ नोटिस में उसे अपने एक्सिस बैंक मुंबई के खाते में 12 मार्च 2021 को 290 करोड़ 39 लाख 36 हजार 817 रुपयों के ट्रांजेक्शन की जानकारी मांगी है।

पढ़ें- महिला विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया का विजयी अभियान जारी, वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया

प्रवीण राठौर को इसके पहले इस तरह के दो नोटिस और मिले थे लेकिन उसने इसे मजाक समझकर गंभीरता से नहीं लिया। जब उसे तीसरा नोटिस आया तो वह परेशान हो गया। प्रवीण देशगांव के एक छोटे किसान का बेटा है। उसकी अपनी मोबाइल-एसेसरीज् की गांव में एक छोटी सी दुकान है। कभी वह इंदौर के एक कॉल सेंटर पर कार्य करता था। जहां उससे बहुत से दस्तावेज मांगे गए थे। अब प्रवीण राठौर को आशंका है कि वहीं से उसके दस्तावेज मुंबई पहुंचे हो जिसके आधार पर बैंक में खाता खोला गया है।