विदेश से आए दो यात्री पाए गए संक्रमित, प्रदेशभर में 16 नए केस, सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ी

मंगलवार को 16 नए केस सामने आए। दूसरी ओर विदेशों से यात्रा कर भोपाल पहुंचे दो यात्री भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

Edited By: , December 8, 2021 / 07:55 AM IST

भोपाल, इंदौर। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच भोपाल में अब संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। मंगलवार को 16 नए केस सामने आए। दूसरी ओर विदेशों से यात्रा कर भोपाल पहुंचे दो यात्री भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन स्पर्धा में रायपुर के ईशान भटनागर ने जीता कांस्य, सीएम बघेल ने 5 लाख रुपए देने का किया ऐलान

अब नए वेरिएंट की जांच के लिए जीनोम सीक्वेसिंग लेकर सैंपल दिल्ली भेजे हैं। वहीं परिवार के 8 सदस्यों को होम क्वारंटाइन कराया गया है। दोनों ही मरीज को दो अलग-अलग सेप्रेट वार्ड में भर्ती कराया गया है। दोनों ही मरीज भोपाल के काटजू अस्तपाल में भर्ती है।

यह भी पढ़ें: राजा शंकर शाह के नाम पर होगा ये विश्वविद्यालय, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी

10 दिन बाद सबसे ज्यादा मरीज
मध्यप्रदेश में कोरोना के 16 नए केस मिले हैं। सबसे ज्याद केस इंदौर में सामने आए हैं। राजधानी भोपाल में 6 मरीजों की पुष्टि हुई है। इधर जबलपुर में 2 केस सामने आए हैं। बता दें कि 10 दिन बाद सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिसके बाद अब प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 140 हो गई है। वहीं ओमिक्रॉन के खतरे को ध्यान में रखकर रोजाना 7000 सैंपल लेने का लक्ष्य रखा है।

यह भी पढ़ें:  वैक्सीनेशन को लेकर जिला स्वास्थ्य अधिकारी का अजीबो-गरीब आदेश, बगैर अनुमति के वैक्सीन लगाने पर एएनएम की होगी वेतन में कटौती