Shivraj Cabinet Meeting: उज्जैन में लगी बाबा महाकाल की कैबिनेट

Shivraj Cabinet Meeting: उज्जैन में लगी बाबा महाकाल की कैबिनेट, इस प्रस्तावों को मिली मंजूरी

Shivraj Cabinate Meeting: उज्जैन में लगी बाबा महाकाल की कैबिनेट, इस प्रस्तावों को मिली मंजूरी, बाबा महाकाल की अध्यक्षता में हुई बैठक

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : September 27, 2022/3:00 pm IST

Shivraj Cabinet Meeting: उज्जैन। उज्जैन में पहली बार मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक हुई। इस बैठक को शिवराज कैबिनेट से ज्यादा महाकाल कैबिनेट बैठक कहना ज्यादा उचित होगा। क्योंकि इस बैठक की अध्यक्षता भगवान महाकालेश्वर ने की थी। उज्जैन में महाकाल कोरिडोर के उद्घाटन को लेकर विशेष तौर पर की गई कैबिनेट बैठक में मुख्य कुर्सी पर महाकालेश्वर भगवान की तस्वीर को विराजित किया गया था। वही मुख्यमंत्री और सभी मंत्रियों ने बगल की सीट पर बैठकर कैबिनेट में महत्वपूर्ण निर्णय लिए। इस बैठक में कई प्रस्तावों को लेकर चर्चा हुई। साथ ही महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर भी चर्चा की गई। उज्जैन के सम्राट विक्रमादित्य संकुल प्रशासनिक भवन में बैठक हुई।

ये भी पढ़ें- जुड़वा मासूमों का कातिल कौन…पति है हत्यारा या मां ने मौत के घाट उतारा…कहानी में है झोल?

इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

Shivraj Cabinet Meeting: बैठक में सबसे बड़ा फैसला लिया गया है ,कि अब महाकाल कॉरिडोर का नाम महाकाल लोक होगा। जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले हैं। इसके अलावा उज्जैन की हवाई पट्टी का विस्तारीकरण किया जाएगा जिसके लिए प्रथम चरण में 80 करोड़ आवंटित होंगे। साथ ही उज्जैन के पुलिस बैंड में 30 से ज्यादा पदों के लिए सहमति बनी है। शिप्रा नदी के जीर्णोद्धार घाटों के विस्तार के लिए भी राशि आवंटित की जाएगी। इसके अलावा मध्य प्रदेश के 22 जिलों में जल जीवन मिशन के लिए भी विशेष प्रावधान किया गया है। बैठक में निर्णय की जानकारी देते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि आज की कैबिनेट बैठक महाकाल राजा के सेवक के तौर पर सभी ने की है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें