PM मोदी के जन्मदिन पर बनेगा अनोखा विश्व रिकॉर्ड, तैयारी में जुट गई राज्य सरकार...

PM मोदी के जन्मदिन पर बनेगा अनोखा विश्व रिकॉर्ड, तैयारी में जुटी राज्य सरकार

unique world record will be made on PM Modi's birthday: PM मोदी के जन्मदिन पर बनेगा अनोखा विश्व रिकॉर्ड, तैयारी में जुट गई राज्य सरकार...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : September 14, 2022/2:18 pm IST

भोपाल। PM Modi’s birthday : पीएम मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को प्रदेश में एक नया रिकॉर्ड बनाने की तैयारी की जा रही है। प्रदेश भर में 17 सितंबर को ब्लड डोनेशन कैंप लगाएं जाएंगे जिसके लिए स्टेट ब्लड ट्रांसफ्यूजन काउंसिल ने प्रदेश के सभी सरकारी और निजी ब्लड बैंकों को निर्देश दिए है। वहीं राजधानी भोपाल में एक दिन में सबसे ज्यादा लोगों के ब्लड डोनेशन करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बन सकता है जिसके जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। शहर में 17 सितंबर को 50 से ज्यादा ब्लड डोनेशन कैंप लगाएं जाएंगे। इसमें सरकारी और निजी ब्लड बैंक्स के साथ ही मोबाइल वाहनों में भी ब्लड डोनेशन करने की व्यवस्था की जा रही है।

Read More : आखिर क्यों ट्रोलर्स के निशाने पर आए सचिन तेंदुलकर? वीडियो देखकर भड़के फैंस ने किया ऐसा कमेंट

साथ ही ब्लड डोनेशन में शामिल होने वाले ब्लड डोनर्स का ऑनलाइन डेटा भी तैयार किया जाएगा जिसमें डोनर का रजिस्ट्रेशन कर नाम, पता, मोबाइल नंबर, उम्र, ब्लड ग्रुप दर्ज होगा ताकि स्वास्थ्य विभाग के पास एक लिस्ट तैयार हो जाएंगी। इससे मरीज की जरूरत के मुताबिक डोनर्स को कॉन्टेक्ट किया जा सकेगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें