Weather Update: Today you can get some relief from the heat

Weather Update Bhopal : गर्मी से आज मिल सकती है हल्की राहत, इधर जानवरों को ‘लू’ से बचाने लगाए जा रहे पंखे-कूलर

Weather Update news : कई जिलों में लू के हालात बने हुए हैं। इस बीच आज गर्मी से थोड़ी राहत मिले के आसार है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : March 20, 2022/9:17 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है। कई जिलों में लू के हालात बने हुए हैं। इस बीच आज गर्मी से थोड़ी राहत मिले के आसार है। दरअसल राजस्थान से आ रही गर्म हवाओं का रुख बदला है। जिसके चलते गर्मी से राहत मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: मसाज के नाम पर युवक ने विदेशी युवती के साथ की ऐसी हरकत, कहा- ये तो मसाज का हिस्सा है

Weather Update Bhopal : बता दें कि मध्यप्रदेश के कई जिलों में तापमान 43 डिग्री के पार चला गया है। जिसके चलते धार, खरगोन,रतलाम और नर्मदापुरम में लूट की चेतावनी जारी हुआ है। राजस्थान से आ रही गर्म हवाओं के कारण भीषण गर्मी शुरू हो गई थी। वहीं अब आज कल राहत मिलने के आसार है।

यह भी पढ़ें: खाना नहीं देने पर युवक ने पड़ोसी के मासूम बेटे को उतारा मौत के घाट, हत्या के बाद हुआ गांव से फरार

जानवरों की बचाने की तैयारी
बढ़ते गर्मी से जानवरों को बचाने के लिए भी तैयारी शुरू हो गई है। वन विहार नेशनल पार्क के बाड़ों में पंखे-कूलर लगाए जाएंगे। तापमान संतुलन रखने बाढ़ों में करीब 130 जानवरों के लिए पंखे कूलर लगेंगे। इसके अलावा खस की शीट्स लगेंगे। राजधानी भोपाल में अभी पारा 38 डिग्री के पार पहुंच चुका है।

यह भी पढ़ें: प्रदेश में होगा काले गेहूं का उत्पादन, डायबिटीज वालों के लिए होता है उपयोगी, फार्म हाउस का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम

इसके अलग अलग जानवरों के हिसाब से प्रशासन ने प्लान तैयार किया है। वन विहार में 3 शेर, 13 बाघ, 1 सफेद बाघ, 10 तेंदुए, 20 भालू, 1 लकड़बग्घा , 13 मगरमच्छ समेत कई जानवर रहते हैं।