MP Assembly Elections 2023

MP Assembly Elections 2023: जुबानी जंग धुआंधार..बयानवीर ‘सीमापार’! नेताओं पर निजी हमलों से किसका फायदा?

MP Assembly Elections 2023: जुबानी जंग धुआंधार..बयानवीर 'सीमापार'! नेताओं पर निजी हमलों से किसका फायदा?

Edited By :   Modified Date:  October 19, 2023 / 10:05 PM IST, Published Date : October 19, 2023/10:05 pm IST

भोपाल। MP Assembly Elections 2023 चुनाव के रणक्षेत्र में सियासत के सूरमा विरोधियों को मात देने के लिए मुद्दों, वादों और रणनीतियों के साथ ही जुबानी हमले भी बहुत होते हैं। लेकिन जब ये जुबानी तीर मर्यादाओं को लांघते हैं तो विवाद होता है। अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले भाजपा के कद्दावर नेता और इंदौर-1 से भाजपा के उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय इस बार दिग्विजय सिंह को नसीहत देकर विवादों में घिर गए हैं। सवाल ये है कि राजनीति में क्यों टूट रही है बयानों की मर्यादा, सवाल ये भी क्या विवादित बयानों से असल मुद्दे गौण हो रहे हैं।

Read More: CG Rampur Assembly News: अब रामपुर कांग्रेस में बवाल.. अधिकृत उम्मीदवार को बताया दलबदलू, दिग्गजों ने दी पार्टी छोड़ने की चेतावनी

MP Assembly Elections 2023 दिग्विजय सिंह को राम लला का दर्शन करने के लिए अयोध्या जाने की सलाह देने वाले ये कैलास विजयवर्गीय हैं। वैसे हैं तो इनके बेटे आकाश विजयवर्गीय विधायक लेकिन इस बार भाजपा ने बेटे की जगह पिता को चुनाव मैदान में उतार दिया है। इच्छा तो नहीं थी लेकिन पार्टी ने लड़ा दिया तो बुझे मन से प्रचार अभियान की शुरूआत करने के बाद अब अपने फार्म में आ गए हैं। अपने संगीत प्रेम और अपने बिंदासपन के लिए अक्सर सुर्खी बटोरने वाले विजयवर्गीय अपने बयानों को लेकर भी अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। कुछ ऐसी ही बयानबाजी उन्होंने अपने चुनाव प्रचार के दौरान की हैं। कैलास विजयवर्गीय ने दिग्विजय सिंह को हिंदुत्वविरोधी बताते हुए करारा हमला बोला।

Read More: CG Assembly Election 2023: बस्तर की बाजी..वोटर किससे जारी? क्या बस्तर में मोदी- शाह के दौरों से माहौल बदला है? 

कैलास विजयवर्गीय ने भाषा की मर्यादा लांघते हुए जिस अंदाज में हमला बोला, उसके बाद बवाल मचना लाजिमी था। विजयवर्गीय के वार पर उसी भाषायी स्तर का पलटवार कांग्रेस की ओर से भी हुआ। चुनावी गहमागहमी में नेताओं का एक दूसरे पर जुबानी हमला बोलना कोई नई बात नहीं है, लेकिन जब वो जुबानी जंग मर्यादा की सीमा लांघ जाए तो ये मामला चुनाव आयोग तक पहुंच जाता है। विजयवर्गीय के बयान की भी कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत कर ली है।

Read More: World Cup 2023 IND vs BAN LIVE : भारत ने लगाया जीत का चौका, 7 विकेट से बांग्लादेश को रौंदा, कोहली का शतक

जगदलपुर पहुंचकर गृहमंत्री अमित शाह ने सबसे पहले मां दंतेश्वरी के दर्शन किए। फिर लालबाग मैदान पर परिवर्तन संकल्प रैली में छ्तीसगढ़ सरकार पर चौतरफा हमला बोला। इधर, छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नारायणपुर में मेगा रोड शो किया, इसके बाद हाईस्कूल मैदान पर आम सभा को संबोधित किया। भूपेश ने शाह के आरोपों का जवाब देने के साथ-साथ केंद्र सरकार के सौतेले बर्ताव का आरोप दोहराया।

Read More: ICC World Cup 2023 IND Vs BAN: भारत ने छक्का मारकर जीता मैच, बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा 

बस्तर में अमित शाह और भूपेश बघेल की सभा और शक्ति प्रदर्शन के साथ ही बस्तर के भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने आज अपना पर्चा दाखिल कर दिया। वार-पलटवार और हुंकार के साथ अब प्रत्याशी जनता दरबार में हैं। किसे मिलेगा जीत का आशीर्वाद, इसका इंतजार है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers