नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर की गई थी केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या? NIA ने सात आरोपियों को किया गिरफ्तार |

नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर की गई थी केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या? NIA ने सात आरोपियों को किया गिरफ्तार

Amravati chemist murder: अमरावती केमिस्ट हत्या: एनआईए ने सभी सात आरोपियों को हिरासत में लिया , NIA takes all seven accused into custody

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : July 5, 2022/8:30 am IST

Amravati chemist murder: अमरावती (महाराष्ट्र), 5  जुलाई । महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के मामले के सभी सात आरोपियों को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया। इन आरोपियों को सोमवार को अमरावती की एक अदालत में पेश किया गया था, जिसने ट्रांजिट रिमांड प्रदान की थी। आरोपियों को आठ जुलाई से पहले एनआईए की मुंबई की अदालत के समक्ष पेश किया जा सकता है।

read more: नाबालिग भांजी के गर्भ में पल रहा था 6 माह का बच्चा, हुआ खुलासा तो पता चला मामा ने दोस्त के साथ लूटी थी आबरू

पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने सोमवार को बताया था कि अमरावती पुलिस को नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाले सोशल मीडिया पोस्ट और केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के बीच तार जुड़े होने के बारे में पता चला था, लेकिन मामले के ‘‘अत्यंत संवेदनशील’’ होने के कारण पहले इसका खुलासा नहीं किया गया।

Amravati chemist murder: उन्होंने कहा था कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस ने पहले इसका खुलासा नहीं किया।

हिरासत में लिए गए सात आरोपी

एनआईए द्वारा हिरासत में लिए गए सात आरोपी मुदस्सर अहमद (22), शाहरुख पठान (25), अब्दुल तौफीक (24), शोएब खान (22), आतिब रशीद (22) और डॉ. यूसुफ खान बहादुर खान (44) और कथित मुख्य साजिशकर्ता शेख इरफान शेख रहिम हैं। पुलिस मामले में एक अन्य आरोपी शमीम अहमद की तलाश भी कर रही है।

read more: सिंगापुर के राष्ट्रपति, संसद अध्यक्ष और मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित

गौरतलब है कि 21 जून को तीन लोगों ने कथित तौर पर चाकू से उमेश कोल्हे पर हमला किया था। उमेश की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा का समर्थन किया था, जिन्होंने टीवी पर एक बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

 
Flowers