आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की, लंबित मांगें उठाईं |

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की, लंबित मांगें उठाईं

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की, लंबित मांगें उठाईं

:   Modified Date:  March 30, 2023 / 02:03 PM IST, Published Date : March 30, 2023/2:03 pm IST

अमरावती, 30 मार्च (भाषा) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उनसे राज्य के विभाजन के बाद से लंबित कई मामलों को सुलझाने की अपील की।

यह रेड्डी की इस महीने में दिल्ली की दूसरी यात्रा है। इससे पहले उन्होंने 17 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शाह से मुलाकात की थी।

मुख्यमंत्री ने शाह से कहा कि लंबित मामलों ने आंध्र प्रदेश को विकास और राजस्व के लिहाज से पीछे धकेल दिया है। उन्होंने गृह मंत्री से पोलावरम परियोजना में तेजी लाने के लिए तदर्थ आधार पर तुरंत 10,000 करोड़ रुपये जारी करने का अनुरोध किया।

बुधवार रात जारी एक बयान में बताया गया कि रेड्डी ने अचानक आई बाढ़ के कारण मुख्य बांध स्थल पर बने गड्ढों को भरने के लिए 2,020 करोड़ रुपये दिए जाने का अनुरोध किया।

रेड्डी ने पोलावरम परियोजना पर किए गए 2,601 करोड़ रुपये के खर्च की प्रतिपूर्ति और तकनीकी सलाहकार समिति के 55,548 करोड़ रुपये के संशोधित अनुमानों को स्वीकार किए जाने की मांग की, जिनमें पेयजल आपूर्ति घटक को इसका एक हिस्सा माना गया है।

उन्होंने शाह को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत लाभार्थियों के ‘‘तर्कहीन’’ चयन के कारण प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के तहत 56 लाख परिवारों को राशन देने पर राज्य सरकार पर पड़े 5,527 करोड़ रुपए के वित्तीय बोझ से अवगत कराया।

भाषा सिम्मी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)