पालघर में आठ वाहन से 56.9 लाख रुपये का प्रतिबंधित गुटखा जब्त; तीन गिरफ्तार |

पालघर में आठ वाहन से 56.9 लाख रुपये का प्रतिबंधित गुटखा जब्त; तीन गिरफ्तार

पालघर में आठ वाहन से 56.9 लाख रुपये का प्रतिबंधित गुटखा जब्त; तीन गिरफ्तार

:   Modified Date:  August 24, 2023 / 04:23 PM IST, Published Date : August 24, 2023/4:23 pm IST

पालघर, 24 अगस्त (भाषा) पुलिस ने महाराष्ट्र के पालघर जिले में आठ वाहन से 56.9 लाख रुपये मूल्य का प्रतिबंधित गुटखा जब्त किया है और इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि पकड़े गये तीनों अरोपी कथित रूप से तस्करी कर इस खेप को ले जा रहे थे।

जिले के नायगांव पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रमेश भामे ने बताया कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने मंगलवार शाम को मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर जुचंद्रा में सासून नवघर के पास सात टेम्पो और एक ट्रक को रोका।

उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित उत्पाद को मीरा भायंदर क्षेत्र और पड़ोसी मुंबई में विभिन्न स्थानों पर वितरण के लिए ट्रक से टेम्पो में स्थानांतरित किया जा रहा था।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने 56,90,496 रुपये मूल्य का प्रतिबंधित गुटखा और आठ वाहन जब्त किए। पुलिस को देखते ही वाहन चलाने वाले और उनके सहयोगी पास के जंगल में भाग गए, हालांकि तीन लोगों को पकड़ लिया गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों और सात अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम, 2006 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत अपराध दर्ज किए गए थे।

पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आरोपियों ने प्रतिबंधित सामान कहां से खरीदा और उन्हें इसे किसे पहुंचाना था।

महाराष्ट्र में 2012 से गुटखा और सुगंधित एवं फ्लेवर वाले तंबाकू की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध है। वर्ष 2018 में राज्य सरकार ने गुटखा की बिक्री को गैर-जमानती अपराध बना दिया और इसके लिए सजा छह महीने से बढ़ाकर तीन साल कर दी।

भाषा रंजन रंजन संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)