Big statement of former CM Uddhav Thackeray, BJP is planning to end

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, भाजपा रच रही शिवसेना को खत्म करने की साजिश

Big statement of former CM Uddhav Thackeray : महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली सरकार के विश्वास मत हासिल करने की पृष्ठभूमि

Edited By: , July 4, 2022 / 07:26 PM IST

मुंबई : Big statement of former CM Uddhav Thackeray : महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली सरकार के विश्वास मत हासिल करने की पृष्ठभूमि में शिवसेना प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा उनकी पार्टी को खत्म करने की साज़िश रच रही है और उसे राज्य में मध्यावधि चुनाव कराने की चुनौती दी।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

यह भी पढ़े : मैं आ गया हूं… किसी और को भी लाया हूं, ‘लौटकर वापस आऊंगा’ का जिक्र कर बोले फडणवीस 

जिला प्रमुखों को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा ये

Big statement of former CM Uddhav Thackeray : शिवसेना भवन में यहां पार्टी के जिला प्रमुखों की एक बैठक को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि विधानसभा को मनमाने तरीके चलाना संविधान का अपमान है। शिवसेना की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, ठाकरे ने पार्टी के जिला अध्यक्षों से कहा कि अगर वे लड़ना चाहते हैं, तो एकजुट रहें।

बयान में ठाकरे के हवाले से कहा गया है, “ शिवसेना को खत्म करने की यह भाजपा की चाल है। मैं उन्हें राज्य में मध्यावधि चुनाव कराने की चुनौती देता हूं। यह खेल खेलने के बजाय, हम जनता की अदालत में जाएंगे। अगर हम गलत हैं, तो लोग हमें घर भेज देंगे और आप ( भाजपा और शिंदे गुट) गलत हैं तो लोग आपको घर भेज देंगे।”

यह भी पढ़े : Tata Tiago से लेकर Safari तक इन कारों पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, फटाफट लपक लो इनके ऑफर 

शिंदे ने शिवसेना के खिलाफ की थी बगावत

Big statement of former CM Uddhav Thackeray : उन्होंने विशेषज्ञों से भी यह इस मुद्दे पर राय देने को कहा कि राज्य में चल रहा राजनीतिक घटनाक्रम क्या संविधान के मुताबिक है या संवैधानिक मानदंडों का उल्लंघन किया है? पिछले महीने शिंदे ने शिवसेना के खिलाफ बगावत कर दी थी। पार्टी के अधिकतर विधायक उनके पाले में चले गए थे, जिस वजह से ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी सरकार गिर गई थी। ठाकरे के इस्तीफे के एक दिन बाद शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

 

#HarGharTiranga