Coaches of Mumbai-Patna Express train separated in Jalgaon, passengers safe

मुंबई रूट पर रेल हादसा, पटरी से उतरे एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे, यात्रियों में मची खलबली

train accident in Mumbai rail line : कहा कि रेलवे कर्मचारियों ने उन्हें फिर से जोड़ा और ट्रेन दोपहर करीब 1.06 बजे सुरक्षित आगे की यात्रा के लिए रवाना हो गई।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : July 26, 2022/3:47 pm IST

मुंबई। train accident in Mumbai rail line : महाराष्ट्र के जलगांव जिले में मंगलवार दोपहर मुंबई से पटना जा रही एक एक्सप्रेस ट्रेन के कुछ डिब्बे अलग हो गए। मध्य रेलवे ने यह जानकारी दी। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि इस घटना में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें :  नपुंसकता, कामेच्छा में कमी और बालों का झड़ना समेत ये लक्षण हो सकते हैं ‘लांग कोविड’ का प्रभाव : स्टडी में खुलासा

उन्होंने कहा कि पटरी पर दौड़ती लोकमान्य तिलक टर्मिनस-पटना एक्सप्रेस ट्रेन के कोच एस5 और एस6 मुंबई से 300 किलोमीटर दूर भुसावल मंडल के चालीसगांव और वाघली स्टेशनों के बीच दोपहर 12 बजकर 38 मिनट पर अलग हो गए। उन्होंने कहा कि रेलवे कर्मचारियों ने उन्हें फिर से जोड़ा और ट्रेन दोपहर करीब 1.06 बजे सुरक्षित आगे की यात्रा के लिए रवाना हो गई।

यह भी पढ़ें : असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, देखें चयन से लेकर वेतन तक की पूरी जानकारी

train accident in Mumbai rail line : रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, अगर किसी ट्रेन के डिब्बे अलग हो जाते हैं तो हवा का दबाव कम होने पर उसके ब्रेक अपने आप लग जाते हैं और ट्रेन थोड़ी दूर चलने के बाद रुक जाती है।

यह भी पढ़ें : सदन में गूंजा DMF में अनियमितता का मुद्दा, सीएम भूपेश बघेल ने विधायकों के सवाल का दिया ये जवाब

इससे पहले दिन में, मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर एक लोकल ट्रेन पटरी से उतर गई, जिससे हार्बर लाइन पर उपनगरीय ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं। हार्बर लाइन दक्षिण मुंबई को नवी मुंबई और पास के रायगढ़ जिले में पनवेल से जोड़ती है।

और भी है बड़ी खबरें…