DU Assistant Professor Recruitment 2022 : Bumper Bharti in PGDAV College

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, देखें चयन से लेकर वेतन तक की पूरी जानकारी

DU Assistant Professor Recruitment 2022 : Bumper Bharti in PGDAV College

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:10 PM IST, Published Date : July 26, 2022/3:27 pm IST

DU Assistant Professor Recruitment 2022  असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती निकलने का इंताजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, दिल्ली विश्वविद्यालय यानी DU के अंतर्गत पीजीडीएवी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर इन दिनों भर्ती निकली है। इन पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी हो गई है। इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार पीजीडीएवी कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट pgdavcollege.edu.in पर जाकर 5 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

Read more : वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे में इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया, प्लेइंग XI में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जानें 

DU Assistant Professor Recruitment 2022  जारी अधिसूचना के मुताबिक भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 80 पद भरे जाएंगे। जिसमें वाणिज्य के 14, कंप्यूटर साइंस के 5, अर्थशास्त्र के 7, अंग्रेजी के 9, हिंदी के 9, इतिहास के 5, गणित के 11, शारीरिक शिक्षा के 2, राजनीति विज्ञान के 12, संस्कृत के 7 एवं सांख्यिकी के 4 पद शामिल हैं।

Read more : रणवीर सिंह के न्यूड फोटोशूट के सपोर्ट में उतरे ये बॉलीवुड सितारे, अभिनेता के लिए कही ऐसी बातें…जानें 

वहीं योग्यता की बात करें तो उपरोक्त पदों के लिए संबंधित विषयों में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ पीएचडी अथवा यूजीसी नेट परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। पदों पर नियुक्ति मिलने के बाद चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतनमान आयोग के तहत 57,700 से लेकर ₹1,82,400 तक का मासिक वेतन प्रतिमाह दिया जाएगा। आपको यह भी बता दें कि इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

Read more : कैबिनेट मंत्री ने की हरिद्वार से कांवड़ यात्रा शुरू,इस प्राचीन मंदिर में करेंगी जलाभिषेक 

आवेदन शुल्क
पदों के लिए सामान्य वर्ग एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को ₹500 आवेदन शुल्क जमा करना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी एवं महिला वर्ग के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसके अलावा भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए नीचे दिए गए पीडीएफ का अवलोकन करें

Delhi by ishare digital on Scribd