Decision on 26 year old case, Raj Babbar released on bail

26 साल पुराने केस पर हुआ फैसला, जमानत पर छूटे राज बब्बर

Decision on 26 year old case, Raj Babbar released on bail

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : July 8, 2022/1:52 pm IST

(Raj babbar 2 years imprisonment) .लखनऊ। एमएलए कोर्ट ने गुरुवार को कांग्रेस नेता और बॉलीवुड  अभिनेता राज बब्बर को  2 साल की सजा सुनाई है। चुनाव अधिकारी के साथ मारपीट को लेकर दोषी करार करते हुए अदालत ने राज बब्बर को 2 साल की सजा सुनाते हुए 6500 हजार रूपये जुर्मना भरने के आदेश दिए है। फिलहाल अभी राज बब्बर को जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

ये भी पढ़े:जयशंकर ने इंडोनेशिया में फ्रांस की विदेश मंत्री के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की

फर्जी मतदान को लेकर हुआ था विवाद

(Raj babbar 2 years imprisonment) यह पूरा मामला साल 1996 का है जब राज बब्बर लखनऊ से समाजवादी पार्टी के लोकसभा के उम्मीदवार हुआ करते थे। उन दिनों चुनाव को लेकर वोटिंग चल रही थी जिसके बाद राज अपने कुछ दोस्तो और पार्टी के सदस्यों के साथ मतदान केंद्र गए और मतदान अधिकारी श्रीकृष्ण सिंह राणा पर फर्जी मतदान करने का अरोप लगाने लगे, जिसके बाद इस मामले को लेकर दोनो में बहस हुई और बात हाथा पाई तक पहुंच गई । जिसके बाद मतदान अधिकारी ने राज बब्बर और उनके दोस्तो के खिलाफ 2 मई साल 1996 को वजीरगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई।

ये भी पढ़े: नोएडा की सोसाइटी में अवैध कसीनो पर छापा, चार महिलाओं सहित 12 गिरफ्तार

26 साल पुराने केस का हुआ फैसला

हालांकि उस वक्त राज बब्बर को बेल पर जमानत मिल गई थी। जिसके बाद से ये मामला अभी तक चलता आ रहा था। इस मामले की फाइनल सुनवाई गुरुवार को की गई जिसमे राज को गुनहेगार मानते हुए 2 साल की सजा सुनाई गई है।