पंकजा मुंडे को राज्यसभा या लोकसभा उम्मीदवार बनाने का फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा : फडणवीस |

पंकजा मुंडे को राज्यसभा या लोकसभा उम्मीदवार बनाने का फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा : फडणवीस

पंकजा मुंडे को राज्यसभा या लोकसभा उम्मीदवार बनाने का फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा : फडणवीस

:   Modified Date:  February 8, 2024 / 05:58 PM IST, Published Date : February 8, 2024/5:58 pm IST

नागपुर, आठ फरवरी (भाषा) महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को कहा कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व फैसला करेगा कि पंकजा मुंडे को राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकित करना है या लोकसभा चुनाव का टिकट देना है या फिर पार्टी में कोई पद देना है।

उन्होंने कहा कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों का फैसला करेगा।

मुंडे मौजूदा समय में भाजपा की सचिव हैं। वह 2014-19 के बीच फडणवीस नीत महाराष्ट्र सरकार में मंत्री थीं।

भाजपा के दिवंगत दिग्गज नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे को 2019 के विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। जून 2022 में हुए विधान परिषद चुनाव में भी उन्हें नामांकित करने से इनकार कर दिया गया था।

इस साल अप्रैल में भाजपा नेता नारायण राणे और प्रकाश जावडेकर सहित छह नेताओं का कार्यकाल समाप्त होने की वजह से महाराष्ट्र से उच्च सदन की छह सीट खाली हो रही हैं। राज्यसभा की 56 सीट पर द्विवार्षिक चुनाव 27 फरवरी को कराया जाएगा।

मुंडे से मुलाकात के सवाल पर फडणवीस ने कहा, ‘‘पंकजा ताई हमारी पार्टी की नेता हैं और उनके साथ मुलाकात में कुछ भी हतप्रभ करने वाला नहीं है। मुलाकात के दौरान राज्यसभा को लेकर चर्चा नहीं हुई है। हमने राजनीति और पार्टी को लेकर बातचीत की। ’’

मुंडे को राज्यसभा भेजने के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमारे वरिष्ठ नेता फैसला करेंगे कि किसे राज्यसभा भेजना है…पंकजा ताई हमारी (पार्टी की) राष्ट्रीय सचिव हैं उन्हें राज्यसभा भेजने का या लोकसभा के लिए टिकट या कोई पद देने को लेकर जो भी फैसला होगा वह केंद्रीय नेतृत्व करेगा। मेरा मानना है कि अच्छा फैसला लिया जाएगा।’’

भाषा धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)