दोहरे हत्याकांड के आरोपी पर युवाओं को ठगने के आरोप में भी मामला दर्ज |

दोहरे हत्याकांड के आरोपी पर युवाओं को ठगने के आरोप में भी मामला दर्ज

दोहरे हत्याकांड के आरोपी पर युवाओं को ठगने के आरोप में भी मामला दर्ज

:   Modified Date:  August 5, 2023 / 07:09 PM IST, Published Date : August 5, 2023/7:09 pm IST

नागपुर, पांच अगस्त (भाषा) महाराष्ट्र के नागपुर शहर में दोहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपी पर नासा का वैज्ञानिक होने का झूठा दावा करने और यहां क्षेत्रीय सुदूर संवेदन केंद्र में नौकरी देने के बहाने युवाओं को ठगने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, आरोपी ओंकार तलमले ने कई बेरोजगार युवाओं से कम से कम 5.31 करोड़ रुपये की ठगी की है। उसके खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और गबन के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

तलमले (25) शहर के दो व्यापारियों की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है और उसे पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘तलमले ने खुद के अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) में वैज्ञानिक होने का झूठा दावा किया। उसने एक व्यक्ति को पैसे के बदले नागपुर के वाडी स्थित क्षेत्रीय सुदूर संवेदन केंद्र में नियुक्ति देने का वादा किया। उसने दो साल में कम से कम 111 बेरोजगार युवाओं से 5.31 करोड़ रुपये ठगने के लिए इसी तरीके का इस्तेमाल किया।’’

तलमले ने अपने एक परिचित व्यक्ति को फर्जी नियुक्ति पत्र और ई-मेल भी भेजे थे। वह नागपुर में एमआईडीसी क्षेत्र में लकड़ी की मूर्तियां बनाने वाली इकाई भी चलाता था।

प्रतिद्वंद्विता के कारण 25 जुलाई की रात एक फार्महाउस में कारोबारी निराला कुमार (43) और अंबरीश गोले (40) की गोली मारकर हत्या किए जाने के आरोप में तलमले और पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस के मुताबिक, तलमले और उसके सहयोगियों ने सबूत नष्ट करने के लिए शवों को जला दिया।

राष्ट्रीय सुदूर संवेदन केंद्र (एनआरएससी) भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के प्राथमिक केंद्रों में से एक है।

भाषा रवि कांत नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)