उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, एकनाथ शिंदे बने विधायक दल के नेता, विधानसभा में हासिल की बड़ी जीत |

उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, एकनाथ शिंदे बने विधायक दल के नेता, विधानसभा में हासिल की बड़ी जीत

Maharashtra Govt Floor Test : महाराष्ट्र की राजनीति में आज का दिन बेहद खास माना जा रहा है। शिंदे-फड़णवीस गुट ने सदन में अपना बहुमत साबित कर दिया है। शिंदे गुट को 164 वोट मिले आदित्य ठाकरे ने व्हिप के खिलाफ जाकर वोट किया है। उन पर निलंबन की कार्यवाही हो सकती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : July 4, 2022/11:45 am IST

Maharashtra Govt Floor Test : महाराष्ट्र की राजनीति में आज का दिन बेहद खास माना जा रहा है। शिंदे-फड़णवीस गुट ने सदन में अपना बहुमत साबित कर दिया है। शिंदे गुट को 164 वोट मिले आदित्य ठाकरे ने व्हिप के खिलाफ जाकर वोट किया है। उन पर निलंबन की कार्यवाही हो सकती है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

read more:  Maharashtra Floor Test: फ्लोर टेस्ट के पहले ही शिंदे गुट का दावा, बताया इतने वोटों से साबित करेंगे बहुमत 

उद्धव गुट को एक और झटका लगा है। फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले उनका एक और विधायक श्यामसुंदर शिंदे ने पाला बदल लिया है। कल से अब तक उद्धव के दो विधायक शिंदे गुट में शामिल हो चुके हैं। आदित्य ठाकरे विधानसभा नहीं पहुंचे हैं। सदन में उपस्थित सभी विधायकों का हेड काउंट किया जा रहा है।

read more: Kullu Bus Accident: गहरी खाई ​में गिरी यात्री बस, अब तक 16 लोगों की मौत, बस में सवार थे 45 लोग 

MVA के समर्थन में आए 99 विधायक

विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर ने आधिकारिक रूप से बताया है कि शिंदे गुट के समर्थन में 164 वोट पड़े हैं जबकि महाविकास अघाड़ी के समर्थन में 99 विधायकों ने वोट दिया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक वोटिंग से तीन विधायक दूर रहे। बहुमत हासिल करने के बाद डिप्टी स्पीकर देवेंद्र फड़णवीस सदन को संबोधित कर रहे हैं।