Heavy rain warning in Mumbai, 3500 people evacuated safely

राजधानी में भारी बारिश की चेतावनी, कई इलाकों में बाढ़ जैसी हालात, 3,500 लोगों को निकाला गया सुरक्षित

राजधानी में भारी बारिश की चेतावनी, कई इलाकों में बाढ़ जैसी हालात! Heavy rain warning in Mumbai, 3500 people evacuated safely

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : July 6, 2022/4:19 am IST

मुंबई: Heavy rain in Mumbai: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भारी बारिश अभी भी टला नहीं है। यहां सोमवार से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। भारी बारिश से यहां जनजीवन अस्तव्सत हो गया है। कई गांवों में पानी भर गया है। भारी बारिश के चलते यहां रेल यातायात भी प्रभावित हो गया है। इसी बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि पूरे महाराष्ट्र में बाढ़ संभावित और संवेदनशील है। व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी करते हुए सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रखा है। वहीं लगभग 3,500 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More: अगले साल भोपाल-इंदौर में होगी G-20 देशों की बैठक, तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी गठित 

Heavy rain in Mumbai: उन्होंने ने कहा कि भारी बारिश के चलते कई जिलों और कस्बों में जलजमाव देखने को मिला है। मुख्यमंत्री ने आपदा प्रबंधन केंद्र का दौरा किया और अधिकारियों को लगातार बारिश के कारण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को स्थानांतरित करने सहित सभी व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। हालंकि प्रदेश में भारी बारिश से अभी तक कोई हताहत की खबर नहीं है। लेकिन कई स्थानों में कमर तक पानी भर गया है। कई सड़के और आवाजाही भी प्रभावित हो रही है। प्रमुख सड़कों पर यातायात पूरी तरह से ठप हो गई है।

Read More: राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका खारिज, अदालत में होना पड़ेगा पेश 

Heavy rain in Mumbai: रेलवे सूत्रों ने बताया कि मुंबई की जीवन रेखा मानी जाने वाली उपनगरीय ट्रेन सेवाएं कुर्ला के पास पटरियों पर जलजमाव के कारण मध्य रेलवे (सीआर) के मुख्य और हार्बर कॉरिडोर पर प्रभावित हुईं। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि मध्य रेलवे मार्ग के सायन, कुर्ला, तिलक नगर और वडाला क्षेत्रों में पटरियां पानी में डूब गईं। यात्रियों ने पड़ोसी नवी मुंबई में हार्बर लाइन पर पनवेल, खंडेश्वर और मानसरोवर स्टेशन में कुछ सबवे में गंभीर जल-जमाव की शिकायत की, जिससे उन्हें टखने तक पानी से गुजरना पड़ा।

Read More:यहां बारिश ने मचाई तांडव, तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत, बाढ़ दर्जनों मकान के छत गिरे 

Heavy rain in Mumbai: कोंकण क्षेत्र में कुंडलिका, उल्हास, अंबा, सावित्री, पातालगंगा, शास्त्री, काजली, कोडावली और गडी जैसी कई नदियां मंगलवार शाम तक खतरे के निशान से ऊपर बह रही थीं. आईएमडी के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले चार दिनों के लिए तटीय और पश्चिमी महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। अधिकारियों ने किसी भी घटना के लिए अलर्ट और तैयार रहने का आदेश दिया है।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers