मुंबई में भारी बारिश, रेल सेवाएं फिलहाल अप्रभावित |

मुंबई में भारी बारिश, रेल सेवाएं फिलहाल अप्रभावित

मुंबई में भारी बारिश, रेल सेवाएं फिलहाल अप्रभावित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : September 28, 2021/5:28 pm IST

मुंबई, 28 सितंबर (भाषा) मुंबई और उपनगरों में मंगलवार को भारी बारिश हुई, लेकिन अब तक जल-जमाव की कोई बड़ी घटना नहीं हुई है और उपनगरीय ट्रेनों सहित सार्वजनिक परिवहन सेवाएं सामान्य रूप से जारी हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार के लिए मुंबई और पड़ोसी क्षेत्रों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है, जिसका मतलब है कि ‘बिजली के साथ गरज, तेज हवाएं और अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश’ हो सकती है।

एक अधिकारी ने बताया कि इनमें महाराष्ट्र के विदर्भ के आठ जिले भी शामिल हैं।

आईएमडी के क्षेत्रीय केंद्र ने चेतावनी दी है कि वाशिम में कुछ स्थानों पर और अकोला, अमरावती, बुलढाणा, चंद्रपुर, नागपुर और वर्धा जिले में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) और हल्की से मध्यम वर्षा के साथ गरज के साथ बारिश जारी रहने की संभावना है।

अधिकारी ने बताया कि भंडारा और गोंदिया जिलों में छिटपुट स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने और हल्की बारिश होने की संभावना है।

वहीं, मुंबई क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले तीन-चार घंटों के दौरान मुंबई और पड़ोसी पालघर, ठाणे और रायगढ़ जिलों में ‘पृथक स्थानों पर मध्यम से तीव्र बारिश की आशंका’ की एक नई चेतावनी जारी की है।

चेतावनी में कहा गया, “कुछ क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ गरज / बिजली गिरने की संभावना है। बाहर निकलते समय सावधानी बरतें।”

अधिकारियों के मुताबिक मुंबई में आज दोपहर से ही भारी बारिश हो रही है, लेकिन शहर और उपनगरों में अब तक किसी बड़ी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

नगरपालिका के एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई में भारी बारिश के बावजूद किसी बड़े जल-जमाव की कोई घटना नहीं हुई है। सार्वजनिक परिवहन सेवाएं भी सामान्य रूप से चल रही हैं।

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा, ‘उपनगरीय और घाट खंडों में भारी बारिश हो रही है। लेकिन, स्थानीय और लंबी दूरी की ट्रेनें समय सारिणी के अनुसार चल रही हैं।’

आईएमडी ने बुधवार के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है जो ‘बिजली, तेज हवाओं और गरज के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश’ का संकेत देता है।

नेहा पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers