महाराष्ट्र : 42 पुलिसकर्मियों को वीरता पदक से सम्मानित किया गया |

महाराष्ट्र : 42 पुलिसकर्मियों को वीरता पदक से सम्मानित किया गया

महाराष्ट्र : 42 पुलिसकर्मियों को वीरता पदक से सम्मानित किया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 14, 2022/9:52 pm IST

मुंबई, 14 अगस्त (भाषा) स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र पुलिस के 42 कर्मियों को वीरता के लिये पुलिस पदक, तीन को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति के पुलिस पदक और 39 अन्य को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया है।

एक अधिकारी ने बताया कि जिन 42 पुलिसकर्मियों को वीरता पदक से सम्मानित किया गया है, उनमें से 41 माओवाद से प्रभावित गडचिरौली जिले के पुलिस बल से जुड़े हैं।

उन्होंने बताया कि गडचिरौली की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा कलवानिया, एएसपी समीर शेख, पुलिस उपाधीक्षक भाऊसाहेब धोले, सहायक पुलिस निरीक्षक (एपीआई) संदीप मांडलिक, पुलिस उप-निरीक्षक (पीएसआई) मोतीराम मडावी को पुलिस के वीरता पदक से सम्मानित किया गया है।

उन्होंने बताया कि पीएसआई धनाजी होनमाने, हेड कांस्टेबल जगदेव मडावी और किशोर अतराम (जो माओवादियों के खिलाफ अभियान के दौरान शहीद हो गए थे) को मरणोपरांत वीरता पदक से सम्मानित किया गया है।

राज्य खुफिया विभाग (एसआईडी) के संयुक्त आयुक्त सुनील कोल्हे, सहायक पुलिस आयुक्त (वायरलेस) प्रदीप कन्नालु और मुंबई के ओशिवरा थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मनोहर धनवाड़े को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति के पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।

भाषा अर्पणा दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers