सरकार बनने के बाद एक्शन में मुख्यमंत्री शिंदे

सरकार बनने के बाद एक्शन में मुख्यमंत्री शिंदे, एक महीने में ताबड़तोड़ जारी किए 751 सरकारी आदेश

इनमें से 100 से अधिक आदेश अकेले स्वास्थ्य विभाग से संबंधित हैं। सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर ये आदेश उपलब्ध हैं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : August 3, 2022/2:25 pm IST

मुंबई,  Maharashtra govt  : एकनाथ शिंदे के 30 जून को मुख्यमंत्री बनने के बाद से महाराष्ट्र सरकार 751 सरकारी आदेश जारी कर चुकी है और इनमें से 100 से अधिक आदेश अकेले स्वास्थ्य विभाग से संबंधित हैं। सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर ये आदेश उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ेंः  Shukra Gochar 2022 : 3 दिन बाद चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत, खुलेंगे तरक्की के रास्ते, होगी पैसों की बारिश

सरकारी आदेश अनिवार्य रूप से एक अनुमोदन आदेश है जिसमें विकास संबंधी कार्यों के लिए धनराशि जारी करने की मंजूरी दी जाती है।

यह भी पढ़ेंः एयरपोर्ट पर अपने हुस्न की बिजलियां गिरा रही थी ये हसीना, बोल्ड अदाओं से उड़ाए फैन्स के होश

इस साल जून में, शिवेसना में विद्रोह होने के बाद, पार्टी के प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार ने चार दिन के अंदर 182 सरकारी आदेश जारी किए थे। इनमें से अधिकतर आदेश विभिन्न विकास संबंधी कार्यों के लिए हजारों करोड़ रुपये की धनराशि जारी करने से संबंधित थे।

यह भी पढ़ेंः  ’मुझे खुश करने के लिए ये काम करते है रणबीर’… आलिया भट्ट ने खुलेआम बता दी अंदर की बात

Maharashtra govt  news : हालांकि उस समय विपक्ष में रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इसपर आपत्ति जतायी थी। लेकिन अब शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार एक महीने में 751 सरकारी आदेश जारी कर चुकी है। इस सरकार में भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस उप मुख्यमंत्री हैं। फिलहाल महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल में शिंदे और फडणवीस दो ही सदस्य हैं।

यह भी पढ़ेंः  Sarkari Naukri: महिलाओं के लिए यहां 10 हजार पदों पर निकली भर्ती, आज से ही करें आवेदन

और भी है बड़ी खबरें…