महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने पीएफआई पर लगे प्रतिबंध पर जमकर मनाया जश्न |

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने पीएफआई पर लगे प्रतिबंध पर जमकर मनाया जश्न

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने पीएफआई पर लगे प्रतिबंध का जश्न मनाया

: , November 29, 2022 / 07:58 PM IST

पुणे, 28 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर लगाए गए प्रतिबंध का बुधवार को पुणे में जश्न मनाया तथा पटाखे फोड़े और मिठाइयां बांटी।

मनसे कार्यकर्ताओं ने पुणे की नगर इकाई के अध्यक्ष साईंनाथ बाबर के नेतृत्व में इस प्रतिबंध का जश्न मनाने के लिए पटाखे फोड़े और मिठाइयां बांटी।

पार्टी नेता बाबू वागास्कर ने कहा, ‘पीएफआई के विरोध के बाद, हमारी पार्टी के अध्यक्ष राज ठाकरे ने इसकी गैरकानूनी गतिविधियों के खिलाफ आवाज उठाई। हम इस संगठन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर सड़कों पर थे। सरकार ने पीएफआई पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन उसे इस पर स्थायी प्रतिबंध लगाना चाहिए।’

केंद्र सरकार ने इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर आईएसआईएस जैसे वैश्विक आतंकवादी समूहों से ‘‘संबंध’’ रखने और देश में सांप्रदायिक नफरत फैलाने की कोशिश का आरोप लगाते हुए आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और विभिन्न राज्य पुलिस बलों ने हाल के दिनों में देशभर में दो बार पीएफआई के खिलाफ बड़े पैमाने पर छापेमारी की थी।

भाषा रवि कांत अविनाश

अविनाश