महाराष्ट्र : निवेशकों से 8.71 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में दो शख्स गिरफ्तार |

महाराष्ट्र : निवेशकों से 8.71 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में दो शख्स गिरफ्तार

महाराष्ट्र : निवेशकों से 8.71 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में दो शख्स गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : October 6, 2021/11:20 am IST

पालघर, छह अक्टूबर (भाषा) पुलिस ने महाराष्ट्र के पालघर में विभिन्न योजनाओं में निवेश पर आकर्षक रिटर्न का वादा करके 200 से अधिक लोगों से 8.71 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) डॉ. महेश पाटिल ने बताया कि दोनों आरोपियों की पहचान अमित कांतिलाल जैन और योगेश भालेराव के रूप में की गयी है। आरोपियों ने यहां वसई शहर में एक कंसल्टेंसी कंपनी बनायी थी जिसके जरिए उन्होंने लोगों को कथित तौर पर विभिन्न योजनाओं में निवेश करने और उन्हें 25 से 50 प्रतिशत ऊंचा रिटर्न देने का लालच दिया।

अधिकारी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि आरोपियों ने कथित तौर पर 215 लोगों से ठगी की और फिर वे अपनी कंपनी बंद करके शहर से फरार हो गए। पुलिस को बाद में सूचना मिली कि आरोपी दुबई और मुंबई भाग गए हैं। पुलिस ने आरोपियों का पता लगाने के लिए नयी दिल्ली में आव्रजन ब्यूरो से भी मदद मांगी।

हाल में पुलिस को खुफिया सूचना मिली कि जैन यहां चिंचोटी इलाके में आएगा जिसके बाद उन्होंने एक योजना बनायी और 20 सितंबर को उसे पकड़ लिया। पुलिस को यह भी सूचना मिली कि भालेराव दुबई से लौट आया है और गुजरात के उम्बेरगांव में छिपा है।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस का एक दल वलसाड जिले में उम्बेरगांव गया और सोमवार को उसे वहां से दबोच लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने यहां चिंचोटी इलाके और पुणे के जेजुरी में आरोपियों से 70 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति भी जब्त कर ली।

भाषा गोला शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)