मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने की थिएटर खोलने की मांग, 4800 करोड़ का नुकसान

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने थियेटर फिर से खोलने की अपील की Multiplex Association of India demands to open theaters, loss of 4800 crores

Edited By: , September 7, 2021 / 04:51 PM IST

मुंबई, सात सितंबर (भाषा) मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) ने मंगलवार को महाराष्ट्र सरकार से राज्य में सिनेमाघरों को ”तत्काल आधार” पर फिर से खोलने का आग्रह करते हुए दावा किया कि सिनेमा उद्योग को 4,800 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

पढ़ें- CM से गुहार, ‘प्लीज हेल्प मी सर’ मेरे साथ न्याय किया जाए.. फिर महिला ने कर ली खुदकुशी

फिल्म उद्योग पर कोरोना वायरस महामारी का भारी प्रभाव पड़ा क्योंकि पूरे देश में कई फिल्मों की शूटिंग और थियेटरों को दो बार बंद किया जा चुका है।

पढ़ें- मुसलमानों ने सपा, बसपा को झोली भर-भर कर वोट दिए, बदले में उन्हें क्या मिला- ओवैसी

मार्च 2020 में जब देश में महामारी फैलनी शुरू हुई तो फिल्म निर्माण गतिविधियों और थियेटर व्यवसाय में ठहराव आ गया। इसके बाद अक्टूबर-नवंबर से देश के विभिन्न हिस्सों में गतिविधियां कुछ महीनों के लिये फिर से शुरू हुईं। इस साल अप्रैल में कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते उसी महीने से पूरे भारत में थियेटर बंद हैं।

पढ़ें- 301 पटवारी, 84 खाद्य निरीक्षकों के साथ ‘बस्तर फाइटर्स’ के 2100 पदों पर भर्ती.. प्रक्रिया शुरू

एमएआई ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा अपने पत्र में कहा कि थियेटर बंद होने के कारण, मार्च 2020 से सिनेमा जगत को भारी वित्तीय नुकसान हुआ है।

पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है गुड न्यूज, खाते में आ सकते हैं 2,18,200.. ऐसे लगाएं हिसाब

पत्र में कहा गया है कि, “महाराष्ट्र के सिनेमा जगत को मार्च 2020 से 400 करोड़ रुपये की मासिक दर से लगभग 4,800 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।” संगठन ने महाराष्ट्र सरकार से सिनेमाघरों के तत्काल खोलने का आग्रह किया।