नारायण राणे को बालासाहेब के स्मारक जाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं : शिवसेना सांसद |

नारायण राणे को बालासाहेब के स्मारक जाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं : शिवसेना सांसद

नारायण राणे को बालासाहेब के स्मारक जाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं : शिवसेना सांसद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : August 19, 2021/12:22 pm IST

मुंबई, 19 अगस्त (भाषा) शिवसेना के सांसद विनायक राउत ने दावा किया है कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को दिवंगत बाल ठाकरे के स्मारक जाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है क्योंकि उन्होंने ‘‘शिवसेना को तोड़ कर’’ पार्टी के संस्थापक को गहरी पीड़ा पहुंचाई थी।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री राणे पहले शिवसेना में थे जो बाद में कांग्रेस में और फिर, 2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। राणे बृहस्पतिवार से मुंबई में ‘‘जन आशीर्वाद यात्रा’’ निकालने जा रहे हैं। वह बाद में दादर इलाके में स्थित शिवाजी पार्क में बाल ठाकरे के स्मारक जाएंगे।

लोकसभा सदस्य विनायक राउत ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि शिवसैनिक केंद्रीय एमएसएमई मंत्री राउत को बाल ठाकरे के स्मारक जाने की अनुमति नहीं देंगे।

राउत ने कहा ‘‘महाराष्ट्र ने राणे जैसा गद्दार नहीं देखा जिन्होंने शिवसेना को तोड़ कर दिवंगत बालासाहेब को गहरी पीड़ा पहुंचाई थी। वह (राणे) को स्मारक जाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। शिवसैनिक इसकी अनुमति नहीं देंगे।’’

बहरहाल, भाजपा नेता और पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंतीवार ने राणे को स्मारक न जाने देने के शिवसेना के रुख को ‘‘संकीर्ण सोच’’ वाला करार दिया है। उन्होंने कहा ‘‘बालासाहेब को श्रद्धांजलि देना किसी कंपनी के शेयर या अंशधारिता जैसा नहीं है। श्रद्धांजलि देने के लिए कोई भी (स्मारक) जा सकता है ।’’

केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल कई मंत्री विभिन्न राज्यों में लोगों से संपर्क साधने और हाल के चुनाव में भाजपा की जीत पर उनका आभार प्रकट करने के लिए ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ कर रहे हैं।

भाषा

मनीषा शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)