पीएफआई छापे: महाराष्ट्र एटीएस ने एक और कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया, अब तक 21 गिरफ्तार |

पीएफआई छापे: महाराष्ट्र एटीएस ने एक और कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया, अब तक 21 गिरफ्तार

पीएफआई छापे: महाराष्ट्र एटीएस ने एक और कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया, अब तक 21 गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : September 26, 2022/10:37 pm IST

मुंबई, 26 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने सोमवार को मराठवाड़ा क्षेत्र के नांदेड़ से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के एक और कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

मोहम्मद अबेद अली मोहम्मद महबूब अली (40) की गिरफ्तारी के साथ ही 22 सितंबर की छापेमारी के बाद से अब तक गिरफ्तार किए गए पीएफआई कार्यकर्ताओं की संख्या बढ़कर 21 हो गई है।

एटीएस ने पिछले सप्ताह पीएफआई के सदस्यों के खिलाफ कथित रूप से गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए चार मामले दर्ज किए थे और बाद में महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों से 20 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था।

अधिकारी ने कहा कि अली को विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और राज्य के खिलाफ कुछ अपराध करने की साजिश रचने के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। उसे मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

देश में आतंकवादी गतिविधियों का कथित रूप से समर्थन करने को लेकर बहु-एजेंसी टीमों ने गत बृहस्पतिवार को पीएफआई के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए 15 राज्यों में लगभग एकसाथ छापेमारी की तथा कट्टरपंथी इस्लामी संगठन के 106 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था।

भाषा अमित मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers