प्रधानमंत्री मोदी का कांग्रेस पर लगातार हमला करना समझदारी वाला फैसला नहीं: शरद पवार |

प्रधानमंत्री मोदी का कांग्रेस पर लगातार हमला करना समझदारी वाला फैसला नहीं: शरद पवार

प्रधानमंत्री मोदी का कांग्रेस पर लगातार हमला करना समझदारी वाला फैसला नहीं: शरद पवार

:   Modified Date:  April 22, 2024 / 06:23 PM IST, Published Date : April 22, 2024/6:23 pm IST

मुंबई, 22 अप्रैल (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से कांग्रेस पर लगातार हमला किया जाना ‘समझदारी वाला फैसला’ नहीं है क्योंकि पार्टी सत्ता में नहीं है।

अमरावती में मराठी समाचार चैनल ‘जी 24 तास’ से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री विपक्षी दलों की आलोचना करते रहते हैं, लेकिन भविष्य को लेकर अपनी सरकार या भाजपा की योजनाओं पर चर्चा नहीं करते।

पवार ने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी कुछ समय से सत्ता में नहीं है। लेकिन मोदी उस पर हमला करते रहते हैं और इसे देश के विकास में बाधा डालने वाली दीवार करार देते हैं। यह एक बुद्धिमानी पूर्ण निर्णय नहीं है। सिर्फ इसलिए कि कुछ दल विपक्ष में हैं इसका मतलब यह नहीं है कि प्रमुख मुद्दों पर उन्हें विश्वास में नहीं लिया जाना चाहिए।’’

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के उस हालिया बयान के बारे में पूछे जाने पर कि वह दो दलों को विभाजित करने के बाद सत्ता में लौटे हैं, जो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना में विभाजन के संदर्भ में था, पवार ने कहा कि वह आभारी हैं कि वरिष्ठ भाजपा नेता ने खुद सच का खुलासा कर दिया।

पवार ने कहा, ‘‘लोगों को लुभाना, ऐसी स्थिति पैदा करना जिससे पार्टी विभाजित हो जाए, फिर इसे बदला लेना घोषित करना या कुछ लोगों को कुछ निर्णय लेने के लिए प्रभावित करना, यह कोई अच्छी रणनीति नहीं है। हमारे जेहन में फडणवीस की छवि थी कि वह एक अच्छे राजनेता हैं, लेकिन अब उनका असली चेहरा सामने आ गया है।’’

भाषा संतोष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)