24 जनवरी से खोले जाएंगे पहली से 12वीं तक के स्कूल, इस राज्य की शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

कोरोना की तीसरी लहर का कहर देश भर में जारी है लेकिन इसी बीच महाराष्ट्र सरकार ने बड़ निर्णय लेते हुए सोमवार यानि 24 जनवरी से स्कूल खोलने का निर्णय ले लिया है। महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा है कि महाराष्ट्र में सोमवार 24 जनवरी 2022 से कक्षा 1-12 के लिए स्कूल खोले जाएंगे।

: , January 20, 2022 / 06:58 PM IST

school reopen in maharashra

मुंबई। कोरोना की तीसरी लहर का कहर देश भर में जारी है लेकिन इसी बीच महाराष्ट्र सरकार ने बड़ निर्णय लेते हुए सोमवार यानि 24 जनवरी से स्कूल खोलने का निर्णय ले लिया है। महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा है कि महाराष्ट्र में सोमवार 24 जनवरी 2022 से कक्षा 1-12 के लिए स्कूल खोले जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि #COVID19 की तमाम सावधानियों के साथ हमने प्री-प्राइमरी स्कूल खोलने का भी निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें:  Girlfriend and boyfriend: गर्लफ्रेंड को भूलकर भी न कहें ये 6 बातें, वरना तुरंत टूट सकता है रिलेशनशिप

बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण यहां स्कूल बंद थे। उन्होंने बताया कि हमने टास्क फोर्स और अभिभावक शिक्षक संघ के साथ बैठक की और सभी स्कूल शुरू करने के लिए सहमत थे। स्कूल खुलने पर सभी एसओपी का पालन किया जाएगा। बच्चों की स्वास्थ्य और सुरक्षा सबसे पहले होगी, शिक्षा मंत्री ने बताया कि माता-पिता अभिभावकों से सहमति की जाएगी।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

ये भी पढ़ें: पति को नींद में सेक्स करने की है दुर्लभ बीमारी, रात में जागकर पति को जबरन अलग करती है पत्नी

स्थानीय प्रशासन द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में मामलों की संख्या के आधार पर निर्णय लिया जाएगा, यदि स्थानीय क्षेत्र के मामले कम हैं और एसओपी का पालन किया जा सकता है तो स्कूलों को शुरू करना चाहिए। स्कूल खोलने का अंतिम फैसला स्थानीय प्रशासन पर होगा लेकिन 24 जनवरी से महाराष्ट्र में स्कूल शुरू होंगे।