पार्टी के हितों को क्षति पहुंचाने पर शिवसेना नेता ने अपने ही सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की |

पार्टी के हितों को क्षति पहुंचाने पर शिवसेना नेता ने अपने ही सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

पार्टी के हितों को क्षति पहुंचाने पर शिवसेना नेता ने अपने ही सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

:   Modified Date:  May 22, 2024 / 04:29 PM IST, Published Date : May 22, 2024/4:29 pm IST

मुंबई, 22 मई (भाषा) शिवसेना नेता शिशिर शिंदे ने पार्टी सांसद गजानन कीर्तिकर पर आरोप लगाया कि उन्होंने अपने बेटे एवं मुंबई उत्तर पश्चिम से शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर के पक्ष में बोलकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले संगठन के हितों को क्षति पहुंचाई है तथा उन्हें पार्टी से बर्खास्त करने की मांग की।

शिशिर शिंदे ने मुख्यमंत्री को इस संबंध में पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कि कीर्तिकर ने अपने बेटे के पक्ष में बोलते हुए मुख्यमंत्री की आलोचना की।

पूर्व विधायक शिशिर शिंदे ने कहा कि गजानन कीर्तिकर शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के सामने नतमस्तक होने के लिए उतावले हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे नेता एकनाथ शिंदे हैं और उन्हें उदाहरण पेश करना चाहिए। हमें गजानन कीर्तिकर जैसे वरिष्ठ नेता से भी यही उम्मीद थी। अमोल कीर्तिकर आपका बेटा है और आप उसके पक्ष में बोल सकते हैं, लेकिन हमारे नेता को क्यों बदनाम करते हो?’’

शिंदे ने कहा, ‘‘उन्हें (कीर्तिकर) ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जिससे पार्टी को क्षति पहुंचे या लोगों में भ्रम पैदा हो। यह मेरी राय है।’’

कीर्तिकर ने कहा था कि मुख्यमंत्री शिंदे ने उनके बेटे अमोल को विधान पार्षद बनाने का प्रस्ताव दिया था और उन्हें पार्टी में शामिल होने को कहा था।

उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने इनकार कर दिया क्योंकि वह एक वफादार हैं। मुझे नहीं लगता कि मैंने पार्टी अनुशासन का उल्लंघन किया है।’’

गजानन कीर्तिकर ने 2014 से दो बार मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। शिवसेना में विभाजन के बाद कीर्तिकर ने मुख्यमंत्री शिंदे के साथ हाथ मिलाया, जबकि उनका बेटा ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) के साथ रहा।

भाषा

खारी माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)