बाल ठाकरे का नाम लेते हैं लेकिन दिल्ली के आगे ‘‘झुक’’ गए हैं : राउत ने शिंदे पर साधा निशाना |

बाल ठाकरे का नाम लेते हैं लेकिन दिल्ली के आगे ‘‘झुक’’ गए हैं : राउत ने शिंदे पर साधा निशाना

बाल ठाकरे का नाम लेते हैं लेकिन दिल्ली के आगे ‘‘झुक’’ गए हैं : राउत ने शिंदे पर साधा निशाना

:   Modified Date:  June 5, 2023 / 09:49 PM IST, Published Date : June 5, 2023/9:49 pm IST

मुंबई, पांच जून (भाषा) शिवसेना (उद्धव) के सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दिवंगत बाल ठाकरे और उनकी विचारधारा की बात करते हैं, लेकिन दिल्ली के सामने ‘झुक गए’ हैं।

इससे पहले दिन में, शिंदे ने ट्वीट कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि यह फैसला किया गया कि भविष्य के सभी चुनाव (लोकसभा, विधानसभा और नगर निकायों सहित) शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मिल कर लड़ेंगे।

राउत ने संवाददाताओं से कहा, ‘शिंदे दिवंगत बालासाहेब ठाकरे का नाम लेते हैं लेकिन दिल्ली के सामने झुक जाते हैं। इससे पहले शिवसेना का आलाकमान मुंबई में था, लेकिन अब मुख्यमंत्री का आलाकमान दिल्ली में है। असली शिवसेना दिल्ली के सामने कभी नहीं झुकी।”

राउत ने कहा, ”वह (शिंदे) महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए भी दिल्ली जाएंगे। महाराष्ट्र के फैसले यहीं होने चाहिए।”

उन्होंने आरोप लगाया कि अमित शाह ने निर्वाचन आयोग पर दबाव डाला था जिसने शिंदे के खेमे को शिवसेना के रूप में मान्यता दी थी।

राज्यसभा सदस्य राउत ने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है क्योंकि ‘राज्य सरकार अस्थिर है और यह जल्द ही गिरने वाली है।’’

उन्होंने कहा, ‘इस सरकार के समक्ष कानूनी भय मंडरा रहा है। यही कारण है कि शिंदे कैबिनेट का विस्तार नहीं हो रहा है।

भाषा अविनाश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers