आंध्र प्रदेश में ओमीक्रोन के दो और मामले आये सामने |

आंध्र प्रदेश में ओमीक्रोन के दो और मामले आये सामने

आंध्र प्रदेश में ओमीक्रोन के दो और मामले आये सामने

: , December 26, 2021 / 03:40 PM IST

अमरावती , 26 दिसंबर (भाषा) आंध्र प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के ओमीक्रोन स्वरूप के दो और मामले सामने आने के बाद राज्य में वायरस के इस स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या छह हो गई।

जन स्वास्थ्य निदेशक ने एक बयान में बताया कि अनंतपुरम और प्रकाशम जिलों से दो नये मामले सामने आये हैं और संक्रमित पाये गये दोनों ही व्यक्ति दूसरे देशों से आए हैं।

बयान के अनुसार, 48 वर्षीय एक व्यक्ति 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका से हैदराबाद पहुंचा था और वहां से वह ओंगोल गया था एवं 20 दिसंबर को जांच में वह कोविड-19 संक्रमित पाया गया। उसके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए हैदराबाद के कोशिकीय एवं आणविक जीवविज्ञान केंद्र (सीसीएमबी) भेजे गये, जिसकी जांच रिपोर्ट में उसे 25 दिंसबर को ओमीक्रोन से संक्रमित बताया गया ।

बयान के मुताबिक, 51 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति ब्रिटेन से 18 दिसंबर को बेंगलुरु पहुंचा था और कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद उसके नमूने सीसीएबी के पास भेजे गये। जांच में सामने आया है कि वह ओमीक्रोन से संक्रमित है।

जनस्वास्थ्य निदेशालय के अनुसार दोनों ही मरीज स्वस्थ हैं तथा वे स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में पृथकवास में हैं। उन दोनों के संपर्क में आये व्यक्तियों की जांच की गयी है और उन लोगों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है।

भाषा राजकुमार दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga