मुंबई और उपनगरीय क्षेत्रों में बेमौसम बारिश |

मुंबई और उपनगरीय क्षेत्रों में बेमौसम बारिश

मुंबई और उपनगरीय क्षेत्रों में बेमौसम बारिश

:   Modified Date:  March 21, 2023 / 06:48 PM IST, Published Date : March 21, 2023/6:48 pm IST

( तस्वीर सहित )

मुंबई, 21 मार्च (भाषा) मुंबई और उपनगरीय शहरों में मंगलवार सुबह भारी बेमौसम बारिश हुई, जिससे तापमान में 2.6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ठाणे, मीरा-भायंदर और वसई-विरार जैसे उपनगरीय क्षेत्रों में भी सुबह भारी बारिश हुई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बारिश का कारण पश्चिमी हवा और अरब सागर से आने वाली नमी को बताया है।

आम तौर पर मुंबई में मार्च में बारिश नहीं होती है।

कोलाबा वेधशाला ने न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस और सांताक्रूज वेधशाला ने 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। कोलाबा और सांताक्रूज में सामान्य तापमान में 2.6 और 0.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि मुंबई शहर और उपनगरों के कुछ हिस्सों में सुबह सात बजे से आठ बजे के बीच एक घंटे में 20-25 मिमी बारिश दर्ज की गई।

मध्य मुंबई के मोंडावी दमकल केंद्र, मेमनवाड़ा दमकल केंद्र, बाइकुला दमकल केंद्र और बीएमसी मुख्यालय में क्रमश: 28 मिमी, 25 मिमी, 23 मिमी और 19 मिमी बारिश दर्ज की गई।

पूर्वी उपनगरों में सुबह छह से सात बजे के बीच मुलुंड, गोनपाड़ा और भांडुप परिसर में क्रमश: 20 मिमी बारिश और 19 मिमी बारिश दर्ज की गई। पश्चिमी उपनगरों में दहिसर दमकल केंद्र और चिंचोली दमकल केंद्र में क्रमश: 18 मिमी और 14 मिमी बारिश हुई।

अधिकारियों ने बताया कि सार्वजनिक परिवहन सेवाएं जैसे रेलवे और बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) की सेवाएं बारिश से बेअसर रहीं।

नगर निकाय ने बताया कि बेस्ट की बसों की आवाजाही सामान्य है और बारिश तथा जलभराव के कारण शहर में कहीं भी बसों के मार्ग में परिवर्तन नहीं किया गया है।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि शहर में रेल सेवाएं सामान्य हैं। हालांकि, दैनिक यात्रियों के संघों ने कहा कि ट्रेन लगभग 15 मिनट देरी से चल रही हैं।

भाषा जितेंद्र जितेंद्र अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers