शाहीन बाग इलाके के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल पर गिरी गाज, चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से हटाया | DCP Chinmay Biswal of Shaheen Bagh area falls, Election Commission removed with immediate effect

शाहीन बाग इलाके के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल पर गिरी गाज, चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से हटाया

शाहीन बाग इलाके के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल पर गिरी गाज, चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से हटाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : February 2, 2020/6:23 pm IST

नई दिल्ली। चुनाव आयोग के निर्देश पर दक्षिण-पूर्व दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल का तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर कर दिया गया है। चुनाव आयोग ने इलाके की मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह फैसला किया गया है। दक्षिण-पूर्व दिल्ली के अंतर्गत ही जामिया यूनिवर्सिटी और शाहीन बाग इलाका आता है। पिछले दिनों जामिया यूनिवर्सिटी के बाहर और शाहीन बाग में फायरिंग हुई है।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबियत खराब, गंगाराम अस्पताल में चल रहा इलाज

चुनाव आयोग ने बिस्वाल को हटाने के साथ ही अस्थायी रूप से एडिशनल डीसीपी कुमार घनश्याम को दक्षिण-पूर्व दिल्ली का डीसीपी नियुक्त किया है। आयोग ने साथ ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर और गृह मंत्रालय को इस पद के लिए तीन नाम मांगे हैं।

ये भी पढ़ें: ब्यूटी पार्लर में छापा मारते ही दंग रह गई पुलिस, चल रहा था सेक्स रै…

उल्लेखनीय है कि शाहीन बाग इलाके में पिछले 15 दिसंबर से ही लोग नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं जिससे वहां यातायात बाधित हो गया है। कोर्ट के आदेश के बाद भी इलाके को खाली नहीं कराया जा सका है। वहीं, शनिवार को एक सिरफिरे ने इस इलाके में हवा में फायरिंग की थी, जिसे पुलिस ने अरेस्ट कर लिया।

ये भी पढ़ें:दीवार तोड़कर केंद्रीय जेल से भागे तीन कैदी, सात अधिकारियों को किया गया निलंबित