दिग्विजय सिंह ने कई मुद्दों को लेकर शिवराज सिंह पर साधा निशाना, भूपेश बघेल सरकार को सराहा | Digvijay Singh targeted Shivraj Singh for many issues, praised Bhupesh Baghel government

दिग्विजय सिंह ने कई मुद्दों को लेकर शिवराज सिंह पर साधा निशाना, भूपेश बघेल सरकार को सराहा

दिग्विजय सिंह ने कई मुद्दों को लेकर शिवराज सिंह पर साधा निशाना, भूपेश बघेल सरकार को सराहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : December 27, 2020/12:30 pm IST

रायपुर। दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के माफियाओं को जमीन में गाड़ने वाले बयान पर कहा कि इस तरह के बयान देने वालों पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए और कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लव जिहाद कानून के मुद्दे पर कहा कि इस कानून से देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा। देश की अर्थव्यवस्था नहीं सुधरेगी। वहीं भूपेश सरकार के 2 साल के कार्यकाल पूरे होने पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार महात्मा गांधी के विचारों पर अच्छा काम कर रही है।

ये भी पढ़ें: सिंधिया ने किया 1 हजार बिस्तर के अस्पताल का निरीक्षण, कहा- न सिर्फ ग्वालियर-चंबल के लोगों का बल्क…

दिग्विजय सिंह ने आगे कहा क्या इस कानून से अगर कोई हिंदू लड़का मुस्लिम लड़की से शादी करेगा तो उस पर क्या कार्रवाई होगी। दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा कि भाजपा के नेता शाहनवाज हुसैन और मुख़्तार अब्बास नकवी पर भी क्या यह कानून लागू होगा। वहीं गैर भाजपा शासित राज्य सरकारों और राज्यपालों के बीच मतभेद पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि मेरे समय भी 3 साल तक प्राइवेट यूनिवर्सिटी बिल को तत्कालीन गवर्नर ने हस्ताक्षर नहीं किए तब हमने इसकी शिकायत राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से की थी।

ये भी पढ़ें: सीएम बघेल ने पंडित सुंदरलाल शर्मा की पुण्यतिथि पर उन्हें किया नमन

दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस नियम में परिवर्तन होना चाहिए यह तो प्रजातांत्रिक प्रक्रिया का उल्लंघन है दिग्विजय सिंह ने कहा कि विधानसभा द्वारा पारित बिल को नहीं रोका जाना चाहिए अगर कोई आपत्ति है तो राज्यपाल को लिख कर देना चाहिए, इसका निराकरण सरकार करेगी केंद्रीय कृषि और किसानों के आंदोलन पर कहा यह देश के किसानों का मुद्दा है लेकिन भाजपा सदैव मार्केट इकोनामी के पक्ष में रही है। यह सरकार देश के गरीब और किसानों के खिलाफ कानून लाती है।

ये भी पढ़ें: IBC24 की खबर का असर! उपजेलर नागर समेत 3 प्रहरी निलंबित, कल उपजेल मे…

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आज दुर्ग पहुंच कर स्वर्गीय मोतीलाल वोरा के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए इस कार्यक्रम के बाद दिग्विजय सिंह स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के साथ रायपुर स्थित पहुना पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। दिग्विजय सिंह यहां से नमस्ते चौक पहुंचे जहां पर कांग्रेस के विधायक सत्यनारायण शर्मा और कुलदीप जुनेजा समेत अन्य नेताओं के साथ चाय की चुस्की ली इसी दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कई मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/-d7B_ov0Qa8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>