सर्चिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ा नक्सली, कई वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय भूमिका | Naxal arrested while searching

सर्चिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ा नक्सली, कई वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय भूमिका

सर्चिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ा नक्सली, कई वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय भूमिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : July 15, 2019/11:01 am IST

सुकमा: जिला पुलिस और डीआरजी को सोमवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सर्चिंग पर निकले जवानों ने ताड़मेटला घाट से एक नक्स​ली को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस के हत्थे चढ़े नकसली पर इलाके में कई संगी घटनाओं में शामिल रहने के आरोप में एफआईआर दर्ज है। इस घटना की पुष्टि सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने की है।

Read More: विधायक सत्यनारायण शर्मा बोले- भीमा मंडावी ने बरती थी लापरवाही, सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को दंतेवाड़ा जिला पुलिस बल और डीआरजी की टीम ताड़मेटला इलाके में सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान सर्चिंग टीम ने जंगल से हेमला सुक्का नाम के ​नक्सली को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि हेमला लंबे से इलाके में कई वारदतों को अंजाम देने में सक्रिय भूमिका निभाई है। 21 मई को गोगुंडा में हुए आईईडी धमाके में भी हेमला का नाम शामिल है। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

Read More: छत्तीसगढ़ शासन में शिक्षकों बंपर भर्ती, 1006 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही एसपी शलभ सिन्हा ने सभी पुलिस कैंपों में अलर्ट किया था। बताया गया था कि पुलिस कैंपों के आस-पास भारी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद कैपों में हमले की आशंका पर एसपी ने अलर्ट जारी किया था।

Read More: बॉटल उठाते समय टच हुआ था महिला को हाथ, छेड़छाड़ की शिकायत पर RPF के डीआईजी ने दी सफाई

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/0Nxq0c-LrSc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>