स्ट्रांग रूम में परिंदा भी नहीं मार सकता पर, EVM मशीन के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा

Reported By: Tehseen Zaidi, Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 21 May 2019 11:24 PM, Updated On 21 May 2019 11:24 PM

रायपुर: लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर चुनाव संपन्न होने के साथ ही अब देश की जनता की नजर नतीजों पर टिकी हुई है। वहीं, ईवीएम को लेकर लगातार उठ रहे सवालों के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा में रखी गई है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आगामी 23 मई को होने वाली लोकसभा चुनाव मतगणना के मद्देनजर पुलिस की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है। सेजबहार इलाके में स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में होने वाली मतगणना के दौरान सीआरपीएफ, आईटीबीपी और एएससी सहित अर्धसैनिक बल और राज्य पुलिस के करीब एक हजार अधिकारी और जवान तैनात किए गए है।

Read More: कर्नाटक में शुरू हुआ सियासी नाटक, येदियुरप्पा बोले- 23 मई के बाद 20-22 कांग्रेस नेता भाजपा में हो जाएंगे शामिल

इस दौरान मेनगेट से लेकर सभाकक्ष और मतगणना स्थल से स्ट्रांग रूम तक पुलिस और अर्धसैनिक जवानों को तैनात किया गया है, साथ ही मेनगेट से मतगणना स्थल और सभागार तक जारी कार्डधारियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा मतगणना दिवस पर पुराना धमतरी रोड पर भारी और मध्यम वाहनों का प्रवेश पुरी तरह से बंद किया गया है। इसके अलावा यातायात पुलिस ने एक एडवायजरी जारी करते हुए मतगणना में शामिल अधिकारी,कर्मचारियो समेत विभिन्न पार्टियों के अभिकर्ताओं और प्रेस के वाहनों की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। इसके अलावा प्रत्याशियों के विजय जुलूस को लेकर भी यातायात पुलिस ने पुरे शहर में करीब तीन सौ से ज्यादा जवान तैनात किए है। बुधवार को पुलिस के आलाधिकारी पुरी व्यवस्था की एक रिहर्सल भी करेंगे।

Web Title : Three step security system for EVM Machine

जरूर देखिये