कर्नाटक में शुरू हुआ सियासी नाटक, येदियुरप्पा बोले- 23 मई के बाद 20-22 कांग्रेस नेता भाजपा में हो जाएंगे शामिल

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 21 May 2019 10:43 PM, Updated On 21 May 2019 10:33 PM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर मतदान संपन्न होने के साथ ही जारी हुए एग्जिट पोल ने विपक्षी दलों की नींव हिला दी है। वहीं, दूसरी ओर मध्यप्रदेश और कर्नाटक की सरकार पर खतरा मंडराने लगा है। जहां एक ओर मध्यप्रदेश के विपक्षी दलों के नेताओं ने सरकार को खुली चुनौती दे चुके हैं वहीं, दूसरी ओर कर्नाटक में कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष बीएस येदियुप्पा ने दावा किया है कि 23 मई को चुनाव नतीजे जारी होने के बाद 20 कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल हो जाएंगे।

Read More: लवासा के सुझाव पर निर्वाचन आयोग की मुहर, रिपोर्ट में दर्ज किया जाएगा असहमति का मत, लेकिन नहीं होगा सार्वजनिक

बीएस येदियुरप्पा ने मीडिया से रूबरू होकर कहा है कि एग्जिट पोल की भविष्यवाणी के अनुसार कर्नाटक में बीजेपी 20-23 सीटें आएंगी। चुनाव प्रचार अभियान के दौरान ही मैंने ऐलान कर दिया था कि बीजेपी आराम से कर्नाटक की 22 सीटें जीत लेगी। कांग्रेस और जेडीएस के कई बड़े नेताओं के लिए यह सबसे बड़ी हार होगी। प्रदेश सरकार को लेकर येदियुरप्पा ने दावा करते हुए कहा कि 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आ जाएं तो देखिएगा राज्य की राजनीति में बड़ा बदलाव होगा। 20-22 कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। गठबंधन कर सरकार बनाने में मदद करने वाले ये नेता सरकार से खुश नहीं हैं। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि पार्टी को जेडीएस के साथ गठबंधन करने के साथ कोई फायदा नहीं हुआ है।

Read More: बीजेपी को मतगणना में गड़बड़ी की आशंका तो धनेंद्र साहू को ईवीएम में, जानिए पूरी बात

ये नेता हो सकते हैं कांग्रेस से बागी
सूत्रों के हवाले मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस विधायक महेश कुमातीहल्ली, भीमा नायक, जेएन गणेश लंबे समय से भाजपा के संपर्क में हैं और वे 23 मई के चुनाव परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। वहीं रमेश जारखोली अन्य विधायकों के साथ फोन पर बातचीत कर रहे हैं। सभी विधायकों का कहना है कि अगर एनडीए इस बार सत्ता में आता है तो बीजेपी के साथ शामिल हो जाएंगे।

Web Title : BS yeddyurappa says- after 23 may 20 to 22 Congress leader will join congress

जरूर देखिये