Manoj Jha On Ram Mandir: "भाजपा ने ट्रस्ट को हाईजैक किया.. मंदिर, मस्जिद, गिरजाघर और गुरुद्वारा बनाने के लिए नहीं चुनी जाती सरकारें" | Manoj Jha On Ram Mandir

Manoj Jha On Ram Mandir: “भाजपा ने ट्रस्ट को हाईजैक किया.. मंदिर, मस्जिद, गिरजाघर और गुरुद्वारा बनाने के लिए नहीं चुनी जाती सरकारें”

Edited By :   Modified Date:  January 14, 2024 / 12:59 PM IST, Published Date : January 14, 2024/12:59 pm IST

नई दिल्ली : इंडी गठबंधन के प्रमुख सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर राम मंदिर के मामले को लेकर एक बार फिर से हमला बोला हैं। उन्होंने भाजपा पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में सांसद मनोज झा ने कहा कि “मैं समझता हूं कि प्रधानमंत्री जी ने इसे (राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा) ट्रस्ट का मामला ही नहीं रहने दिया। भाजपा ने इस ट्रस्ट को हाईजैक कर लिया है। प्रधानमंत्री के लिए ये बहुत आवश्यक था क्योंकि मूल्यांकन के बिंदुओं पर तो वे सिफर हैं।”

Uma Bharti Exclusive: ‘रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा मेरे लिए घोर आत्मतुष्टि.. ओवैसी से अपील ‘तुम भी आओ, तुम्हारे पूर्वज भी हिन्दू थे’.. सुने उमा भारती को IBC24 पर

मनोज झा ने कई बुनियादी मुद्दों पर सरकार और पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि “पूरी दुनिया में सरकार मंदिर, मस्जिद, गिरजाघर और गुरुद्वारा बनाने के लिए नहीं चुनी जाती, सरकार रोजगार, बेहतर स्वास्थ्य, सामाजिक सौहार्द, आय की असामनता मिटाने के लिए चुनी जाती है। प्रधानमंत्री जी को लगा कि ये एक तुरुप का पत्ता है ताकि बाकी चीजों पर चर्चा नहीं होगी।”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना में शामिल होने के लिए तैयार हैं। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए सभी परंपराओं के संतों को भी निमंत्रण दिया गया है।मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, यह समारोह 16 जनवरी से शुरू होकर सात दिनों की अवधि में आयोजित किया जाएगा। 22 जनवरी को राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जिसमें गणमान्य व्यक्ति और सभी क्षेत्रों के लोग शामिल होंगे।

Hema Malini In Ayodhya: पहली बार अयोध्या आ रही है सांसद हेमा मालिनी.. टीम के साथ करेंगी नृत्य नाटिका

वही इस समारोह के आमंत्रण को कांग्रेस और वामदलों ने ठुकरा दिया हैं। उन्होंने भीं भाजपा पर इस पूरे समारोह के राजनीतिकरण किये जानें का आरोप लगाया हैं। हालाँकि कांग्रेस का यह कदम उनके लिए ही परेशानी खड़ा करने वाला साबित हो रहा हैं। कई नेता आलाकमान के इस फैसले के विरोध में खड़े हो गए हैं तो कई नेताओं ने पार्टी लाइन से हटकर आरएसएस और भाजपा को धन्यवाद ज्ञापित किया हैं। कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद, गुजरात के विधायक अर्जुन मोढवाडिया और एमपी के पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह ने पार्टी के इस फैसले पर अपनी गहरी आपत्ति जाहिर की हैं।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे

 
Flowers