Ramlala Pran Pratishtha

Ramlala ka prasad: अयोध्या पहुंचा रामलला का 56 भोग, चांदी की थाली में सजाए गए 56 प्रकार के पकवान

Ramlala Pran Pratishtha: अयोध्या पहुंचा रामलला का 56 भोग, चांदी की थाली में सजाए गए 56 प्रकार के पकवान!

Edited By :   Modified Date:  January 20, 2024 / 07:32 AM IST, Published Date : January 20, 2024/7:32 am IST

अयोध्याः Ramlala ka prasad अयोध्या में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह नजर आ रहा है। इस दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए लोग अभी से ही 22 जनवरी की तैयारी में लग गए हैं। आज प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान का 5वां दिन है। आज राम मंदिर के गर्भगृह को देश की अलग-अलग नदियों से लाए गए जल से पवित्र किया जाएगा। 81 कलश में भर कर जल लाया गया है, साथ ही आज वास्तु शांति अनुष्ठान भी होगा।

Read More: राम आएंगे! प्रेग्नेंट महिलाएं 22 जनवरी को कराना चाह रहीं डिलेवरी, डॉक्टर्स ने भी की तैयारी 

रामलला के लिए आए 56 भोग

Ramlala ka prasad 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला को भोग लगाया जाएगा। 56 भोगों की इस थाली को विशेष रूप से तैयार करवाया गया है। इस भोग को भक्तों में प्रसाद के तौर पर भी बांटा जाएगा। अब बस इंतजार है 22 जनवरी का जब विशेष मुहूर्त मेंरामलला के इस दिव्य विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा होगी।

Read More: All school and college closed: 22 जनवरी को बंद रहेंगे प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज, उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

आपको बता दें कि रामलला के लिए 56 वाला पकवान आज अयोध्या पहुँच गया है लखनऊ से मधुरिमा स्वीट्स वालों ने इसे विशेष रूप से तैयार किया है चांदी की थाली के अंदर 56 चांदी की कटोरी में 56 प्रकार के पकवान सजाए गये है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp