aaj ka rashifal 9 february 2023

आज बदल जाएगी इन राशियों की किस्मत, भगवान विष्णु की कृपा से मिलेगा सब कुछ

आज बदल जाएगी इन राशियों की किस्मत, भगवान विष्णु की कृपा से मिलेगा सब कुछ ! aaj ka rashifal 9 february 2023 in hindi

Edited By :   Modified Date:  February 9, 2023 / 05:32 AM IST, Published Date : February 9, 2023/5:32 am IST

नई दिल्ली। aaj ka rashifal 9 february 2023 ज्यो​तिष के अनुसार कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। ग्रहों की चाल से राशियों का परिवर्तन होता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर शुभ- अशुभ प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार फाल्गुन मास कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है।

Read More: बेसिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव की बढ़ी मुश्किलें, अदालत ने दिए कड़े निर्देश 

मेष राशि

कल आपके सारे सपने पूरे होंगे, महत्वाकांक्षाओं को नई उड़ान देंगे। दिन भर काम की व्यस्तता के चलते मानसिक रूप से थकान अनुभव करेंगे। परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। अचानक कोई रिश्तेदार घर आ सकता है जिसके कारण आपको अपनी पूर्वनिर्धारित योजना बदलनी पड़ सकती है।

Read More: सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, ॐ हं हनुमते नमः का करें जाप 

वृषभ राशि

aaj ka rashifal 9 february 2023 अपने उत्साह को नियंत्रण में रखना सीखें। ज्यादा खुशी दिखाने से नजर लग सकती है। कहीं से बड़ा धनलाभ हो सकता है। कलीग्स और अधिकारी भी आपके काम से प्रसन्न होंगे और आपके लिए कुछ अच्छा करना चाहेंगे। व्यापार में मुनाफा होगा। मैरिड लाइफ में रोमांस की जरूरत है, इसलिए कुछ पल अवश्य साथ बिताएं।

मिथुन राशि

पुरानी समस्याएं एक बार फिर से सिर उठा सकती हैं। आपका कल का दिन ऊर्जा और जिंदादिली से भरा रहेगा। बिजनेस में थोड़ा बहुत घाटा हो सकता है, धैर्य रखें, आने वाले समय में फायदा होगा। मन की सुनेंगे तो फायदे में रहेंगे। कपल्स कहीं बाहर एकांत में घूमने जा सकते हैं।

Read More: स्कूल वैन में लगी भीषण आग, जलकर पूरी तरह खाक, पुलिस ने मामले की जांच शुरू की 

कर्क राशि

अपने दिमाग को खुला रखें और दूसरों से आने वाले सुझावों को स्वीकार करना सीखें। राशिफल के अनुसार धन से जुड़ी समस्याएं हल होंगी। कलीग्स के अड़ियल रवैये के चलते कार्यस्थल में दिक्कतें हो सकती हैं। कुछ नया क्रिएटिव कर सकते हैं। कोई महत्वपूर्ण चीज खो सकती हैं, ध्यान रखें।

सिंह राशि

अनिर्णय की स्थिति से खुद को बाहर निकालें। यदि आप अपने परंपरागत तरीके से काम करेंगे तो निश्चित रूप से आगे बढ़ सकते हैं। केवल मेहनत पर भरोसा न रखें वरन स्मार्ट वर्क करें, सूझबूझ से काम लें। आप जिस भी चीज में हाथ डालेंगे, उसी में कामयाबी मिलेगी।

Read More: सीएम बघेल ने किया तिरोहित तितुरघाट पुस्तक का विमोचन… 

कन्या राशि

कल का दिन आपके लिए खुद का दिन है। आप अपने सभी ख्वाबों को कल पूरा कर पाएंगे। फिजूल चीजों पर खर्चा न करें वरन किसी अच्छी जगह पैसा इन्वेस्ट करें। ऐसा करके ही आप आगे बढ़ पाएंगे। मन पर नियंत्रण रखना सीखें, अन्यथा किसी दिन जबरदस्त धोखा खाना पड़ सकता है।

तुला राशि

आप काफी लंबे से बहुत ज्यादा काम कर रहे हैं, अब आपका आराम करने का वक्त आ चुका है। आपने जिन्हें पैसा उधार दिया है, वे आपका पैसा लौटा सकते हैं। दूसरों के फटे में टांग न अड़ाएं वरन अपने काम से काम रखें। कल के दिन लव लाइफ अच्छी रहेगी।

Read More: तुर्की में आए भूकंप में 11 हजार के पार हुई मरने वालों की संख्या, भारत की ओर से भी भेजी गई सेना और डॉक्टर्स की टीम 

वृश्चिक राशि

जीवन में बड़े उद्देश्यों को ध्यान में रखें और उन्हीं के लिए मेहनत करें। कल के राशिफल के अनुिसार सट्टेबाजी और शेयर मार्केट में पैसा इन्वेस्ट न करें, नुकसान उठाना पड़ सकता है। घरेलू जिम्मेदारियों को सही से निभाना सीखें, अन्यथा जीवनसाथी नाराज हो सकता है। वैवाहिक जीवन में उथल-पुथल हो सकती है।

धनु राशि

कल का दिन खुद में सुधार लाने का दिन है। मतलबी दोस्तों से संभल कर रहें, खासतौर पर जो आपसे पैसा उधार लेना चाहते हैं। विदेश में संपर्क बन सकते हैं, व्यापार में भी कई गुणा लाभ हो सकता है। कहीं से कोई आकस्मिक उपहार भी मिल सकता है।

Read More: सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली के बारे में कहा कुछ ऐसा, सुनकर हैरान रह गए फैंस… 

मकर राशि

दूसरों को इम्प्रेस करने के लिए बेवजह खर्चा न करें। घर-परिवार में होने वाला घटनाक्रम आपको तनाव दे सकता है। खुद को समय दें, खुद पर पैसा इन्वेस्ट करें, आने वाले समय में अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ एक शानदार शाम गुजारेंगे।

कुंभ राशि

आंखों से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यथासंभव सूरज की तेज रोशनी अवॉइड करें। आपकी प्रेम कहानी में कोई दिलचस्प मोड आ सकता है। आप अपने बेस्ट फ्रेंड को प्रपोज कर सकते हैं। स्टूडेंट्स के लिए भी समय अच्छा रहेगा।

Read More: मैनपाट महोत्सव और लोक मड़ई डोंगरगांव में अपने आवाज़ का जादू बिखरेंगे मेलोडी किंग सिंगर नितिन दुबे

मीन राशि

विवाहित जातकों को ससुराल पक्ष से फायदा हो सकता है। कोई दोस्त आपको प्रपोज कर सकता है। जरूरत से ज्यादा उदार न बनें, भविष्य में किसी तरह का नुकसान उठाना पड़ सकता है। अनजान लोगों के सहयोग से आपका कल का दिन अच्छा बन जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।