Bel Patra Tree Benefits: planting bel plant in house in sawan it Makes rich

कभी छू भी नहीं पाएगी गरीबी, पूरी जिंदगी भरा रहेगा खजाना, बस सावन महीने में घर पर लगाना होगा ये पौधा

कभी छू भी नहीं पाएगी गरीबी, पूरी जिंदगी भरा रहेगा खजाना! Bel Patra Tree Benefits: planting bel plant in house in sawan it Makes rich

Edited By: , June 29, 2022 / 11:49 AM IST

नई दिल्ली: Bel Patra Tree Benefits भगवान भोलेनाथ का महीना यानि सावन आने में अब से महज कुछ दिन ही बाकी है। पंचांग के अनुसार सावन महीने की शुरुआत 14 जुलाई से हो रही है। भगवान शंकर को समर्पित सावन महीने को हिंदू धर्म में बेहद पवित्र माना जाता है। इस महीने में महिलाएं पूरे महीने भर उपवास करतीं हैं। भगवान शिव को बेल, धतूरा, पंचामृत आदि अर्पित किया जाता है, लेकिन भोलेनाथ को बेल सबसे ज्यादा पसंद है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More: ’36 वादों की बिसात.. किसकी शह, किसको मात? 2023 में कांग्रेस की वादाखिलाफी को मुद्दा बनाएगी बीजेपी

Bel Patra Tree Benefits वास्‍तु शास्‍त्र में बेल के पेड़ और पौधे को इतना शुभ बताया गया है कि इस एक पौधे का घर में होना घर के सारे वास्‍तु दोष खत्‍म कर देता है। शिव पुराण के अनुसार जिस जगह पर बेलपत्र का पौधा लगा होता है वह जगह काशी तीर्थ के समान पवित्र और पूजनीय हो जाती है। वहीं बेल का पौधा सुख-समृद्धि समेत कई अन्‍य फायदे भी देता है।

Read More: धर्म और सियासत का मेल.. फिर से ध्रुवीकरण का खेल! क्या चुनाव जीतने धर्म ही एक मात्र उपाय है? 

गरीबी दूर करके धन से भर देता है घर

  • – जिस घर में बेल पत्र का पेड़ या पौधा होता है उस घर पर हमेशा भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा रहती है। ऐसे घर में कभी संकट नहीं आता और हमेशा खुशहाली रहती है।
  • – बेल का पौधा जिस घर में हो वहां हमेशा मां लक्ष्‍मी का वास होता है। उस घर में कभी पैसों की तंगी नहीं होती, बल्कि बेल का पौधा लगाते ही घर के लोगों की आर्थिक स्थिति में तेजी से बदलाव आता है। घर में धन-धान्‍य के भंडार हमेशा भरे रहते हैं।
  • – धन की आवक बढ़ाने के लिए बेल के पत्‍ते को धन स्‍थान पर रखने से बहुत जल्‍दी लाभ होता है।
  • – घर में बेलपत्र का पौधा लगाने से व्यक्ति के बुरे कर्मों का असर नष्‍ट होता है, उसे पुण्‍य मिलता है, उसका जीवन सुखी होता है।
  • – बेल के पौधे में कई देवी-देवताओं का वास माना गया है। यह पेड़ बहुत सकारात्‍मकता लाता है और घर के लोगों को तेजस्वी और ऊर्जावान बनाता है।
  • – जिस घर में बेल का पौधा हो उस पर टोने-टोटके या बुरी नजर का असर नहीं होता है। साथ ही कुंडली के चंद्र दोष खत्‍म होते हैं।

Read More: पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू, बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, उदयपुर हत्याकांड के बाद लिया गया फैसला 

 

#HarGharTiranga