brothers-should-give-gifts-to-their-sister-as-per-their-rashi

राशियों के अनुसार क्या दें अपनी बहनों को गिफ्ट जिससे खुल जाए आपके भाग्य, जानें यहां

सभी भाई हमेशा असमंजस में रहते हैं कि बहनों को दें तो क्या दें जिससे वह खुश हो जाएं। तो आज हम भाइयों के इसी दुविधा को दूर करेंगे।

Edited By: , August 10, 2022 / 12:03 PM IST

Rakshabandhan: रक्षाबंधन के त्योहार में बहन के राखी बांधने के बाद भाई उन्हें कुछ न कुछ गिफ्ट भी देते हैं, पर सभी भाई हमेशा असमंजस में रहते हैं कि बहनों को दें तो क्या दें जिससे वह खुश हो जाएं। तो आज हम भाइयों के इसी दुविधा को दूर करेंगे। तो यहां जानें कि किस राशि के भाई को अपनी बहन को कौन सा गिफ्ट देना चाहिए।

मेष – इस राशि के लोगों की बहन अगर छोटी है तो उसे खेलकूद से संबंधित सामान देना सबसे अच्छा रहेगा। मगर बहन बड़ी है, तो उन्हें इलेक्ट्रॉनिक चीज देनी चाहिए जो उनकी सेहत से संबंधित हो जैसे स्मार्ट वॉच ताकि अपनी हेल्थ को ट्रैक कर तंदुरुस्त रहें।

वृष – वृष राशि के लोगों को अपनी बहन को प्रसन्न करने के लिए अच्छी सी पेंटिंग या घर की सजावट से संबंधित वस्तु देनी चाहिए। बहन यदि छोटी है और पढ़ाई करती हो, तो उन्हें किताबें भी दी जा सकती है।

मिथुन – इस राशि के लोगों को ग्रीन शेड के कपड़े देने चाहिए, बहन यदि शादी शुदा हो तो होम एप्लाइंस से से जुड़ी हुई चीजें दे सकते हैं।

कर्क – कर्क राशि वालों को अपनी बहन को यात्रा से जुड़ी हुई चीजें देनी चाहिए इसमें फुटवियर भी शामिल हैं। इसके अलावा हाथ में धारण करने वाली चीजें भी दी जा सकती है जैसे किसी भी प्रकार का बैंड, घड़ी, अंगूठी, कंगन, चूड़ी आदि।

कोरोना के बढ़ते आंकड़े ने व्यापारियों की बढ़ाई चिंता, उपराज्यपाल से की ये अपील

सिंह – इस राशि वालों को खाने पीने की ऐसी वस्तु देनी चाहिए जो उन्हें पसंद भी हो या फिर खाने पीने में प्रयोग होने वाली चीज है जैसे क्रॉकरी सेट आदि।

कन्या – कन्या राशि के लोगों को अपनी बहन के लिए इलेक्ट्रॉनिक का सामान देना चाहिए, अगर बहन स्कूल जाती है तो उनको बैग, लंच बॉक्स और पेन आदि दिए जा सकते हैं।

तुला – इस राशि वालों को अपनी बहन को कलरफुल पेंटिंग देनी चाहिए। अगर बहन छोटी है तो उन्हें कलर्स दिए जा सकते हैं ताकि वह पेंटिंग कर सकें।

वृश्चिक – वृश्चिक राशि वाले बहन को वह वस्तु दें, जिसकी उसे बहुत जरूरत हो ऐसे में उनसे पूछ लेना चाहिए कि उन्हें किस चीज की जरूरत है, साथ में मिठाई अवश्य दें।

धनु – इस राशि वालों को कम्युनिकेशन से जुड़ी चीजें देनी चाहिए जैसे मोबाइल फोन, ईयर फोन आदि। यदि बहन शहर से बाहर रहती हों तो उनसे मिलने अवश्य जाएं।

मकर – मकर राशि वाले बहन को यादगार चीजों को रखने से संबंधित वस्तु दें, जैसे फोटो एल्बम, फोटो फ्रेम, कैमरा आदि जितनी एंटीक चीजें हों उतना अच्छा होगा।

कुंभ – कुंभ राशि वाले सर्वप्रथम अपनी बहन की सुख-सुविधाओं का ध्यान रखें यदि उन्हें आने में कोई दिक्कत हो रही हो तो उनकी आने की व्यवस्था कराएं। धर्म से जोड़ने वाली कोई चीज दे सकते हैं जैसे धार्मिक पुस्तक। धार्मिक यात्रा की ट्रिप दे सकते हैं।

और भी है बड़ी खबरें…