You will get wealth on Ganesh Chaturthi

Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी पर करें गणपति बप्पा के इन मंत्रों का जाप, हर विघ्न बाधा होगी दूर

You will get wealth on Ganesh Chaturthi इस दिन भगवान गणेश की पूजा करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है।

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2023 / 05:46 PM IST, Published Date : August 30, 2023/5:46 pm IST

You will get wealth on Ganesh Chaturthi : विघ्नहर्ता, प्रथम पूज्य गणेश जी को हम गणपति, गजानन, बप्पा, गजमुख, लंबोदर जैसे कई नामों से पुकारते हैं और उनकी अराधना करते हैं। बुधवार के दिन गणपति के विशेष पूजा-अर्चना का विधान है। इस दिन भगवान गणेश की पूजा करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है।

Read more: IOCL Bharti 2023: इंडियन ऑयल में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, बिना वक्त गवाएं जल्द करें आवेदन, मिलेगी अच्छी सैलरी 

इस दिन विराजेंगे गणपति बप्पा

जल्दी ही अपने भक्तों को आशीर्वाद देने के लिए और उनकी सारी मनोकामनाओं को पूर्ण करने के लिए गणपति बप्पा सभी के घरों में पधारने वाले हैं। हर कोई जानता है कि हमारे गणपति बप्पा बुद्धि और शुभता के देवता माने जाते हैं और उन्हें विघ्नहर्ता के नाम से भी जाना जाता है इसलिए कहा भी जाता है कि जहां बप्पा विराजते हैं वहां हर पल सुख-समृद्धि का वास होता है।

हर साल की तरह इस साल भी भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से Ganesh Chaturthi की शुरुआत होने जा रही है। वहीं 28 सितंबर 2023 को अनंत चतुर्थी वाले दिन समापन है। बता दें कि यह पर्व 10 दिनों तक चलेगा और 11 वें दिन बप्‍पा को पूरे धूमधाम के साथ विदा किया जायेगा और हर भक्त की जुबान पर बस बप्पा का नाम होगा।

You will get wealth on Ganesh Chaturthi : हम सब चतुर्थी के दिन या बुधवार को गणेश पूजा करते हैं लेकिन यह सवाल मन में रहता है कि किस मंत्र का जप करें ताकि गजानन जल्द प्रसन्न हों। आज हम आपको उन मंत्रों के बारे में बता रहे हैं, जिनका जप करने से विघ्नहर्ता श्री गणेश जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों की मनोकामनाएं पूरी करते हैं।

इन मंत्रों का करें जाप

1. ॐ श्री गणेशाय नम:।

2. ॐ गं गणपतये नम:।

3. ॐ वक्रतुण्डाय नम:।

4. ॐ हीं श्रीं क्लीं गौं ग: श्रीन्महागणधिपतये नम:।

Read more: Benefits Of Flax Seeds: कोलेस्ट्रॉल से लेकर हाई बीपी में फायदेमंद होते हैं ये छोटे-छोटे बीज, रोजाना सेवन से नहीं पड़ती दवाई की जरूरत… 

5. ॐ विघ्नेश्वराय नम:।

6. गजाननं भूतगणादि सेवितं, कपित्थ जम्बूफलसार भक्षितम्।

उमासुतं शोक विनाशकारणं, नमामि विघ्नेश्वर पादपंकजम्।

7. ॐ सुमुखाय नम:।

8. वक्रतुण्ड महाकाय, सुर्यकोटि समप्रभ:।

निर्विघ्नम् कुरु मे देव, सर्वकार्येषु सर्वदा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers