Dry day declared on Chhath Puja

राजधानी में छठ पूजा पर बंद रहेंगी शराब दुकानें, LG ने की ड्राई डे की घोषणा, आदेश जारी

देश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि छठ पूजा में ड्राई डे का ऐलान किया गया हो। इस बार देश की राजधानी दिल्ली में छठ पूजा यानी 30 अक्टूबर को ड्राई डे के रूप में घोषित किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : October 29, 2022/8:47 am IST

नई दिल्ली। Liquor shops will remain closed on Chhath Puja : देश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि छठ पूजा में ड्राई डे का ऐलान किया गया हो। इस बार देश की राजधानी दिल्ली में छठ पूजा यानी 30 अक्टूबर को ड्राई डे के रूप में घोषित किया गया है। इस मामले में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आदेश जारी किया है। अब तक छठ पूजा के दिन शराब बैन का फैसला कभी नहीं लिया गया।

Read More : अहिल्या आश्रम को मिलेगा सीएम राइज स्कूल का दर्जा, CM शिवराज आज करेंगे भूमि-पूजन

मिली जानकारी के अनुसार इस साल पहली बार उपराज्यपाल ने छठ पूजा के दिन ड्राई डे की घोषणा की है। इस संबंध में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आदेश जारी कर घोषणा की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से भी छठ पूजा पर ड्राई डे घोषित किए जाने की मांग की गई थी। उपराज्यपाल ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को एक चिट्ठी भी लिखी है और छठ पूजा के लिए पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही एलजी ( उपराज्यपाल ) ने यमुना नदी में बह रही जहरीली झाग को लेकर भी चिंता जताई है और इसका समाधान करने के लिए कहा है।

Read More : 73 सीएम राइज स्कूलों का भूमि-पूजन आज, प्रदेश को सीएम शिवराज देंगे बड़ी सौगात

ड्राई डे पर आया मनोज तिवारी का बयान

आपको पता ही होगा कि ड्राई डे पर शराब बिक्री पर प्रतिबंध रहता है। ऐसे में राजधानी में 30 अक्टूबर (रविवार) को शराब की दुकानें बंद रहेंगी, ताकि त्योहार को शांतिपूर्वक मनाया जा सके और किसी तरह की बाधा ना आ सके। बता दें दिल्ली में पहली बार छठ पूजा (30 अक्टूबर) पर ड्राई डे के रूप में घोषित किया गया। आदेश जारी होने के बाद इस मामले में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का बयान आया है। उन्होंने कहा कि पहली बार उपराज्यपाल दिल्ली ने रविवार (30 अक्टूबर) को राजधानी में छठ के मौके पर ड्राई डे घोषित किया है। एलजी ने दिल्ली आबकारी अधिनियम, 2009 की धारा 2 (35) के तहत अपने अधिकार का प्रयोग किया है।

Read More : सरकार हटते ही MVA को लगा बड़ा झटका, छीन ली गई इन 25 नेताओं सुरक्षा

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers