Disadvantages of Pearl Gemstone

आप भी पहनते हैं मोती की अंगूठी तो हो जाएं सावधान..! जीवन में बढ़ सकती है मुश्किलें

Disadvantages of Pearl Gemstone: मोती का संबंध चंद्रमा से माना जाता है। कहा जाता है कि इसे धारण करने से दिमाग शांत होता है और गुस्सा काबू में रहता है। हालांकि, इसको धारण करना हमेशा फायदेमंद नहीं रहता बल्कि कुछ राशि के जातकों के लिए यह नुकसानदायक भी साबित हो सकता है।

Edited By: , December 1, 2022 / 10:18 PM IST

नई दिल्ली। Disadvantages of Pearl Gemstone: शास्त्रो के अनुसार, हर रत्न का किसी न किसी ग्रह से संबंध होता है। ऐसा माना जाता है कि रत्नों को विशेषज्ञों की सलाह के बाद विधि-विधान से धारण करना चाहिए, वरना फायदे की जगह नुकसान हो सकता है। बात करें मोती की तो इसका संबंध चंद्रमा से माना जाता है। कहा जाता है कि इसे धारण करने से दिमाग शांत होता है और गुस्सा काबू में रहता है। हालांकि, इसको धारण करना हमेशा फायदेमंद नहीं रहता बल्कि कुछ राशि के जातकों के लिए यह नुकसानदायक भी साबित हो सकता है।

किचन में रखा ये चीज होता है बेहद लाभकारी, इसके फायदे जानकर हैरान हो जाएंगे आप

ऐसे लोग भूलकर भी धारण न करें मोती

इन राशि के जातकों को होता है नुकसान

Disadvantages of Pearl Gemstone: वृष, मिथुन, कन्या, मकर और कुंभ राशि के जातकों को मोती धारण नहीं करना चाहिए, वहीं शुक्र, बुध और शनि की राशि वाले जातकों को भी मोत नहीं पहनना चाहिए। इन राशियों के जातकों को मोती पहनने से सकारात्मक परिणाम नहीं मिलते हैं। इसके साथ ही जल्दी भावूक हो जाने वाले व्यक्तियों को भी मोती पहनने से बचना चाहिए।

कुंडली में चंद्रमा 12वें या 10वें घर में हो

LIC Insurance Policy: एलआईसी लेकर आई ये जबरदस्त पॉलिसी..! मात्र 44 रुपये रोजाना जमा करने पर मिलेंगे 27.60 लाख रुपये

Disadvantages of Pearl Gemstone: जिन जातकों की कुंडली में चंद्रमा 12वें या 10वें घर में हो, ऐसे लोगों को मोती नहीं धारण करना चाहिए। इसके साथ ही अगर आपको कफ, शरीर में जल तत्व जैसी समस्या है तो मोती को धारण करने से बचना चाहिए, वरना आपके जीवन में मुश्किले बढ़ सकती है।

इन रत्नों के साथ न धारण न करें मोती

Disadvantages of Pearl Gemstone: जिन लोगों को मोती धारण करने की सलाह दी गई है, उनको पहनते समय यह ध्यान रखना चाहिए कि पहले से ही नीलम, गोमेद और हीरा धारण नहीं किया हो। इन रत्नों के साथ मोती नकारात्मक परिणाम देने लगता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक