Asia Cup 2023: भारत ने निकाल दी पाकिस्तान की हेकड़ी, एशिया कप की मेजबानी से धोया हाथ! |

Asia Cup 2023: भारत ने निकाल दी पाकिस्तान की हेकड़ी, एशिया कप की मेजबानी से धोया हाथ!

asia cup 2023: अगर पाकिस्तान से एशिया की मेजबानी छिन जाती है तो ना सिर्फ उसे आर्थिक हानि होगी बल्कि विश्व मंच पर एक बार फिर से यह साबित हो जाएगा कि क्रिकेट खेलने के लिए पाकिस्तान सेफ जगह नहीं है।

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2023 / 05:25 PM IST, Published Date : March 30, 2023/5:24 pm IST

Asia Cup 2023 India vs Pakistan: नई दिल्ली। पाकिस्तान एशिया कप 2023 की मेजबानी से हाथ धोता दिख रहा है। दरअसल, इसी साल पाकिस्तान में एशिया कप खेला जाना है, जिसमें पाकिस्तान के अलावा भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान जैसी बड़ी टीमें शामिल होगीं। हालांकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान में जाकर एशिया कप में हिस्सा लेने से मना कर दिया है। इस मुद्दे को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी के बीच टकराव जारी था। वहीं अब बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक एशिया कप 2023 का आयोजन किसी न्यूट्रल वेन्यू पर किया जा सकता है।

read more:  IPL 2023 Opening Ceremony: श्रीवल्ली रश्मिका मंदाना, तमन्ना भाटिया सहित ये स्टार क्रिकेट के महाकुंभ की ओपनिंग सेरेमनी में लगाएंगे चार चांद

रिपोर्ट के मुताबिक एशिया कप को यूएई या फिर कतर में आयोजित किया जा सकता है। हालांकि इसे लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में अगर पाकिस्तान से एशिया की मेजबानी छिन जाती है तो ना सिर्फ उसे आर्थिक हानि होगी बल्कि विश्व मंच पर एक बार फिर से यह साबित हो जाएगा कि क्रिकेट खेलने के लिए पाकिस्तान सेफ जगह नहीं है।

पाकिस्तान ने दी भारत को धमकी

Asia Cup 2023 India vs Pakistan: पाकिस्तान में आकर एशिया कप नहीं खेलने की घोषणा के बाद भारत को पीसीबी ने वनडे विश्व कप को लेकर धमकी दी थी। वनडे विश्व कप की मेजबानी भारत के पास जो इसी साल खेला जाना है। ऐसे में पाकिस्तान ने कहा कि अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आती है, तो वह भी वनडे विश्व कप के लिए भारत का दौरा नहीं करेगी।

read more:  आईपीआई के जरिये जुटाई गई राशि 2022-23 में 50 प्रतिशत से अधिक घटकर 52,116 करोड़ रुपये

हालांकि एक खबर आई थी कि पाकिस्तानी टीम भारत की जगह बांग्लादेश में अपने वनडे विश्व कप के मुकाबले खेलना चाहती है, लेकिन आईसीसी ने इस खबर का पूरी तरह से खंडित कर दिया और साफ तौर से यह बात कह दी कि वनडे विश्व कप के सभी मुकाबले भारत में ही अलग-अलग जगहों पर खेले जाएंगे।

एशिया कप के मैच इंग्लैंड में खेलने की हुई बात

हालांकि रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि एशिया कप को कतर या फिर यूएई में आयोजित किया जा सकता है लेकिन इससे पहले भारतीय टीम की इस टूर्नामेंट में भागीदारी के लिए एक बीच का रास्ता निकालने का प्रयास किया गया है। चुकी टीम इंडिया किसी भी हाल में पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। ऐसे में एशिया कप में भारतीय टीम अपने मुकाबले इंग्लैंड में भी खेल सकती है। वहीं अब जब आयोजन को पाकिस्तान से यूएई और कतर में शिफ्ट किए जाने की बात सामने आई है तो ऐसे में टीम इंडिया इस जगह पर क्रिकेट खेल सकती है।