these four zodiac signs should be careful in new year

Shukra Gochar 2022: इस दिन होगा साल का आखिरी शुक्र गोचर, इन चार राशियों के लिए लाएगा परेशानियों का तूफ़ान

these four zodiac signs should be careful in new year : Shukra Gochar 2022: इस दिन होगा साल का आखिरी शुक्र गोचर, इन चार राशियों के लिए लाएगा परेशानियों का तूफ़ान

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2022 / 11:04 AM IST, Published Date : December 20, 2022/11:04 am IST

धर्म। Last Shukra Gochar of 2022: सुख के देवता शुक्र का इस साल का आखिरी गोचर 29 दिसंबर को होगा। अगले गुरुवार यानी 29 दिसंबर को शुक्र मकर राशि में प्रवेश करने वाले हैं। मकर राशि में शनि देव पहले से ही विराजमान हैं। शनि देव मकर राशि से 17 जनवरी 2023 को गोचर कर जाएंगे। वैसे तो शुक्र को सुख और धन का प्रदाता माना जाता है, लेकिन कई बार ये मनुष्यों को मुश्किलें बढ़ा देते हैं। साल 2022 का आखिरी शुक्र गोचर कुछ राशियों के लिए ऐसा ही परिणाम लाने वाले हैं।

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार सुखों के प्रदाता शुक्र 29 दिसंबर 2022 को मकर राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि में पहले से शनि के होने के कारण ये योग कुछ राशियों के लिए नकारात्मक परिणाम लाने वाला है। ज्योतिषियों का मानना है कि 29 दिसंबर 2022 को शुक्र गोचर के बाद चार राशियों को बहुत संभलकर रहने की आवश्यकता है। इन चार राशियों पर शुक्र गोचर का नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

Read More : MP Weather Update: मौसम ने ली जबरदस्त करवट, इन इलाकों में अचानक बढ़ गई ठंड

कन्या राशि

शुक्र के मकर राशि में गोचर के बाद कन्या राशि वालों की मुश्किलें काफी बढ़ जाएगी। प्रतिद्वंदी और शत्रुओं से आपको नुकसान हो सकता है। इसके साथ ही शुक्र गोचर के चलते आपके स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा। आपको दुर्घटनाओं से भी संभलकर रहना होगा। इस दौरान कन्या राशि के जातकों को यह सलाह दी जाती है कि शुक्र गोचर की इस अवधि में वे किसी भी प्रकार के लाभ के लिए अनैतिक या गैर कानूनी कार्य करने से बचें। इसके नतीजे बहुत खराब हो सकते हैं।

Read More : ‘दरवाजा खटखटाया और जबरदस्ती अंदर घुस आए फिर….’ ‘ट्रांसजेंडर समुदाय’ के लोगों ने दो महिलाओं के साथ की ‘गंदी’ हरकत

तुला राशि

Last Shukra Gochar of 2022: शास्त्रों के अनुसार साल 2022 का अंतिम शुक्र गोचर के दौरान आपको सलाह दी जाती है कि इस दौरान आप किसी भी अज्ञात स्रोत से कुछ भी न खरीदें। इस दौरान आपको बहुत सावधानी बरतनी होगी। नहीं तो इससे आपको नुकसान हो सकता है। इसके अलावा शुक्र गोचर के दौरान खरीदा गया सामान आपके न तो काम आएगा और न ही आपके मन को तसल्ली देगा। इसलिए बेहतर होगा कि अज्ञात स्रोत से खरीदारी न करें।

मकर राशि

शुक्र गोचर का मकर राशि वालों के लिए भी थोड़ा निराशाजनक साबित हो सकता है। इस दौरान मकर राशि वालों के भाई-बहनों के साथ आपके रिश्ते थोड़े से बिगड़ सकते हैं। हालांकि रिश्तों की उलझने समय के साथ ठीक भी हो जाएंगी। इसके अलावा इस दौरान रुपये-पैसों को लेकर उनसे कहासुनी हो सकती है। बेहतर होगा कि आप आक्रोश में आकर कुछ कहने की बजाए, धैर्य के साथ उनसे बात करें और समस्या का हल निकाले। इस दौरान आपको आने वाणी पर भी संयम रखना होगा।

Read More : बाजार में अचानक हुआ भीषण ब्लास्ट, 13 लोग बुरी तरह घायल, पुलिस ने की घेराबंदी

मीन राशि

Last Shukra Gochar of 2022: साल के आखिरी शुक्र गोचर का मीन राशि पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। शुक्र गोचर मीन राशि के जातकों के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहने की आशंका है। इस दौरान आपको कुछ खराब परिणाम मिल सकते हैं। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से शुक्र गोचर की अवधि आपके लिए अनुकूल नहीं दिख रही है। इस दौरान आपको स्वयं का और अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा।

Read More : ‘जब तक मांग पूरी नहीं होती तब तक करेंगे हड़ताल….’ आज विधानसभा का घेराव करेंगे संविदा सवास्थ्य कर्मचारी